Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Money Laundering Case: उद्धव के एक और मंत्री पर ED का शिकंजा, अनिल परब को किया तलब

अनिल परब से बुधवार को जांच एजेंसी के मुंबई स्थित जोनल कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है। ईडी ने धन शोधन मामले के सिलसिले में मई में परब और उनसे कथित तौर पर जुड़े लोगों के परिसरों पर छापेमारी की थी।

Khushbu Rawal Edited by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: June 14, 2022 23:27 IST
Anil Parab - India TV Hindi
Image Source : PTI Maharashtra Transport Minister Anil Parab

Highlights

  • अनिल परब को 15 जून को मुंबई में पूछताछ के लिए तलब किया
  • मई में अनिल परब और उनसे जुड़े लोगों के परिसरों पर हुई थी छापेमारी
  • महाराष्ट्र के संसदीय मामलों के मंत्री भी हैं अनिल परब

Money Laundering Case: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने महाराष्ट्र के रत्नागिरि जिले के दापोली इलाके में एक रिजॉर्ट के निर्माण में तटीय विनियमन क्षेत्र के प्रावधानों के कथित उल्लंघन से जुड़े धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में राज्य के परिवहन मंत्री अनिल परब को 15 जून को मुंबई में पूछताछ के लिए तलब किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि केंद्रीय एजेंसी धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत परब से पूछताछ कर उनका बयान दर्ज करना चाहती है।

मई में अनिल परब और उनसे जुड़े लोगों के परिसरों पर हुई थी छापेमारी

अधिकारियों के मुताबिक, परब से बुधवार को जांच एजेंसी के मुंबई स्थित जोनल कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है। ईडी ने धन शोधन मामले के सिलसिले में मई में परब और उनसे कथित तौर पर जुड़े लोगों के परिसरों पर छापेमारी की थी। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा उनके और अन्य के खिलाफ पीएमएलए के तहत एक नया मामला दर्ज किए जाने के बाद यह कार्रवाई की गई थी।

महाराष्ट्र के संसदीय मामलों के मंत्री भी हैं परब
57 वर्षीय परब महाराष्ट्र में शिवसेना के नेता और तीन बार के विधान परिषद सदस्य हैं। वह राज्य के संसदीय मामलों के मंत्री भी हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement