Friday, April 26, 2024
Advertisement

एंटीलिया मामले में बड़ी कार्यवाही, मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे पुलिस सेवा से बर्खास्त

उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक रखने और मनसुख हिरेन ही मौत के मामले में आरोपी सचिन वाजे को मुंबई पुलिस ने सेवा से बर्खास्त कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 11, 2021 22:34 IST
Suspended Mumbai police officer Sachin Vaze dismissed from service- India TV Hindi
Image Source : PTI सचिन वाजे को मुंबई पुलिस ने सेवा से बर्खास्त कर दिया है।

मुंबई: उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक रखने और मनसुख हिरेन ही मौत के मामले में आरोपी सचिन वाजे को मुंबई पुलिस ने सेवा से बर्खास्त कर दिया है। गौरतलब है कि मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित आवास के पास एक एसयूवी से विस्फोट सामग्री बरामद होने और व्यवसायी मनसुख हिरन के सिलसिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने वाजे को गिरफ्तार किया था और मुंबई पुलिस ने उन्हें निलंबित कर दिया था। शहर पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि मुंबई पुलिस के आयुक्त हेमंत नागराले ने वाजे को बर्खास्त करने का आदेश जारी किया। 

महाराष्ट्र कैडर के 1990 बैच के अधिकारी वाजे को एनकाउंटर कॉप के नाम से भी जाना जाता है। एसयूवी-सह-हत्या मामले में एनआईए द्वारा गिरफ्तारी के बाद 13 मार्च को वाजे को निलंबित कर दिया गया था। एक शीर्ष अधिकारी ने बताया, ‘‘एपीआई सचिव हिन्दुराव वाजे को पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। बृहन्नमुंबई के पुलिस आयुक्त ने भारत के संविधान के प्रावधान 311 (2) (बी) के तहत इस आशय का आदेश जारी किया है।"

बम विस्फोट के आरोपी की हिरासत में कथित मौत के मामले में 16 साल निलंबित रहने के बाद जून, 2020 में वाजे को फिर से पद पर तैनाती दी गयी थी। जून, 2020 के बाद वह अपराध खुफिया इकाई (सीआईयू) के प्रमुख पद पर थे और फर्जी टीआरपी, फर्जी सोशल मीडिया फॉलोवर्स, डीसी कार फाइनेंस घोटाला और अंबानी सुरक्षा मामला सहित कई महत्वपूर्ण/हाई-प्रोफाइल मामलों की जांच कर रहे थे।

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement