Monday, April 29, 2024
Advertisement

एनसीपी के दोनों गुट करेंगे शक्ति प्रदर्शन, शरद पवार कल तो अजित 5 जुलाई को दिखाएंगे अपनी ताकत

इस प्रकरण के बाद शरद पवार और अजित पवार के गुट अपनी ताकत दिखाने की कोशिश करेंगे। जहां शरद पवार सोमवार को कराड में शक्ति प्रदर्शन करेंगे तो वहीं अजित 5 जुलाई को मुंबई में अपनी ताकत दिखाएंगे।

Reported By : Dinesh Mourya Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: July 02, 2023 19:29 IST
Maharashtra Politics, NCP, Ajit Pawar, Sharad Pawar- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV एनसीपी के दोनों गुट करेंगे शक्ति प्रदर्शन

मुंबई: महाराष्ट्र में हुए राजनीतिक घटनाक्रम के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के दोनों गुट शक्ति प्रदर्शन करेंगे। जहां शरद पवार सोमवार 3 जुलाई को अपनी ताकत दिखाएंगे तो वहीं अजित पवार ने 5 जुलाई का दिन इसके लिए चुना है। दोनों गुट अपनी ताकत दिखाने के लिए मतों को समर्थकों को जुटाएंगे। पवार ने बाकायदा इसके लिए नेताओं को निर्देश भी जारी कर दिए हैं। 

शरद पवार सोमवार को पुणे के सतारा जिले के कराड जाएंगे

जानकारी के अनुसार, शरद पवार सोमवार को पुणे के सतारा जिले के कराड जाएंगे। यहां पर वह अपने सियासी गुरु और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री वाय बी चव्हाण के स्मृतिस्थल पर फूल चढ़ाएंगे और इसके बाद एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान पुणे से कराड तक बड़ा काफिला निकालने की तैयारी की जा रही है। इस काफिले में शरद पवार गुट के सभी विधायक और सांसद भी रहेंगे। बता दें कि इस शक्ति प्रदर्शन के लिए स्थानीय नेताओं को तैयारी करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। जानकारी के अनुसार, सोमवार सुबह 8 बजे शरद पवार कराड के लिए रवाना होंगे। इस दौरान वह करीब 170 किलोमीटर का सफ़र करेंगे और उनके साथ पूरा काफिला निकलेगा। 

अजित पवार के गुट ने भी 5 जुलाई को एक बैठक बुलाई

वहीं दूसरी तरफ अजित पवार के गुट ने भी 5 जुलाई को एक बैठक बुलाई है। यह बैठक मुंबई में सुबह 11 बजे MIT में आयोजित की जाएगी और इसमें महाराष्ट्र एनसीपी के सभी नेताओं, कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है। इसके साथ ही इस बैठक का न्योता शरद पवार गुट के नेताओं को भी भेजा गया है। माना जा रहा है कि इस बैठक के जरिए अजित पवार शक्ति प्रदर्शन करेंगे और इस बैठक से साफ़ हो जाएगा कि एनसीपी का कौन सा नेता किस गुट के साथ है। 

ये भी पढ़ें - ​

NCP का चुनाव चिन्ह और नाम हमारा ही रहेगा, डिप्टी सीएम बनने के बाद अजित पवार का बड़ा बयान

एनसीपी में हुई टूट के बाद सतर्क हुए उद्धव ठाकरे, मंगलवार को शिवसेना भवन में बुलाई बैठक

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement