Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मुंबई में मिशन मास्क ड्राइव तेज, बिना मास्क पहनने वालों पर हो रही कार्रवाई

मुंबई में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। हर रोज संख्या में बढ़ोतरी ने प्रशाशन की चिंताएं बढ़ा दी हैं। ऐसे में मुंबई में बीएमसी ने 30 जून से मिशन मास्क ड्राइव को तेज करते हुए बिना मास्क वालों से 1 हजार रुपये जुर्माना वसूलना शुरू कर दिया है।

Jayprakash Singh Reported by: Jayprakash Singh @jayprakashindia
Published on: July 01, 2020 13:32 IST
मुंबई में मिशन मास्क ड्राइव तेज, बिना मास्क पहनने वालों पर हो रही कार्रवाई- India TV Hindi
Image Source : PTI मुंबई में मिशन मास्क ड्राइव तेज, बिना मास्क पहनने वालों पर हो रही कार्रवाई

मुंबई: मुंबई में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। हर रोज संख्या में बढ़ोतरी ने प्रशाशन की चिंताएं बढ़ा दी हैं। ऐसे में मुंबई में बीएमसी ने 30 जून से मिशन मास्क ड्राइव को तेज करते हुए बिना मास्क वालों से 1 हजार रुपये जुर्माना वसूलना शुरू कर दिया है। वहीं, महाराष्ट्र सरकार ने भी मुंबई में न सिर्फ कंटेनमेंट जोन की संख्या और बढ़ा रही है बल्कि सड़क, बाजार, गली मोहल्लों में मास्क न पहनने वालों तथा ग्रुप में खड़े होकर पंचायत करने वालों के खिलाफ "लाइव एक्शन" भी शुरू कर दिया है।

इंडिया टीवी की टीम ने बीएमसी के 15 अफसरों की टीम के साथ इस "मिशन मास्क" ड्राइव को कवर किया, जहां बीएमसी के अधिकारी बिना मास्क वालों से 1 हजार रुपये जुर्माना लेते और मास्क पहनने की हिदायद देते नजर आए। सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक इस टीम के अधिकारी हाथ में मोबाइल और पेनेल्टी रसीद बुक लेकर निकल पड़ते हैं तथा जो भी सड़क, बाजार या गली मौहल्ले में बिना मास्क पहने नजर आता है उसपर कार्रवाई करते हैं। 

ये ड्राइव पिछले 2 महीने से जारी है। पहले ऐसे लोगों को समझाया जाता था लेकिन अब संक्रमण लगातार बढ़ते रहने के कारण ऐसे लोगों से जुर्माना भी वसूलना आज से शुरू हो गया है। ड्राइव के दौरान अधिकारियों को बुधवार सुबह को दर्जनों लोग बिना मास्क पहने मिले। इंडिया टीवी की टीम के सामने ही एक शख्स पर बिना मास्क पहने बाजार में आने को लेकर एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया। इसके अलावा भी कई लोगों पर जुर्माना लगाया गया। 

इस मिशन मास्क ड्राइव की टीम में महिला अधिकारी और 3 सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं ताकि कोई महिला अगर बिना मास्क पहने दिखे तो उनपर भी महिला अधिकारी कार्रवाई कर सकें। बीएमसी अधिकारियों की इस टीम के साथ हम करीब डेढ़ घंटे रहे और 3 किमी तक पैदल चले। इस दौरान टीम ने कई ऐसे लोगों पर कार्रवाई भी जो बिना मास्क पहने बाहर आए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement