1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. बुधवार से मुंबई में शुरू हुईं 350 लोकल ट्रेन, आम लोगों को यात्रा के लिए अभी करना होगा इंतजार

बुधवार से मुंबई में शुरू हुईं 350 लोकल ट्रेन, आम लोगों को यात्रा के लिए अभी करना होगा इंतजार

देश का आर्थिक राजधानी मुंबई में कल से 350 लोकल ट्रेन शुरू हो गई हैं। इन ट्रेनों में राज्य सरकार द्वारा चिन्हित बेहद जरूरी गतिविधियों के लिए काम करने वाले कर्मचारी ही आवागमन कर सकेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 01, 2020 7:21 IST
Mumbai Local- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Mumbai Local

मुंबई. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में रेलवे बुधवार से 350 लोकल ट्रेन शुरू हो गई हैं। इन ट्रेनों में राज्य सरकार द्वारा चिन्हित बेहद जरूरी गतिविधियों के लिए काम करने वाले कर्मचारी ही आवागमन कर सकेंगे। बता दें कि राज्य सरकार ने जिन विभागों के कर्मचारियों को चिन्हित किया है उनमें केंद्र सरकार, आईटी, जीएसटी, कस्टम, पोस्टल, राष्ट्रीय बैंक, MBPT, न्याय, डिफेंस और राजभवन के कर्मचारी है। रेल मंत्रालय ने यह स्पष्ट किया है कि ये रेल सुविधा आम लोगों के लिए नहीं होगी।

सेंट्रल और वेस्टर्न रेलवे द्वारा जारी की गई एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि मुंबई डिविजन में कुल 200 ट्रेनों की सेवाएं दी जा रही हैं, जिसमें से 130 ट्रेनें CSMT, कसरा, करजत, कल्याण, डोम्बिविली और ठाणे मेन लाइन पर चल रही हैं, जबकि 70 ट्रेनें CSMT और पनवेल की बीच सेवाएं दे रही हैं। बुधवार से 150 और ट्रेनें इन मार्गों पर शुरू कर दी जाएंगी। ये ट्रेनें फास्ट लोकल की तरह प्रमुख स्टेशनों पर ही रुकेंगी। हार्बर लाइन पर भी ट्रेनें प्रमुख स्टेशनों पर ही रुकेंगी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। बुधवार से मुंबई में शुरू हुईं 350 लोकल ट्रेन, आम लोगों को यात्रा के लिए अभी करना होगा इंतजार News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment
X