Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Mumbai News: मां के साथ मंदिर जा रही थी नन्ही बच्ची, तेंदुए ने मारा झपट्टा, हो गई मौत

Mumbai News: तेंदुए ने जंगल के अंदर से घात लागकर नन्ही बच्ची पर हमला कर दिया। बच्ची को अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

Reported By : JP Singh Edited By : Malaika Imam Updated on: October 24, 2022 19:58 IST
Mumbai News- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE Mumbai News

Highlights

  • जंगल के अंदर से घात लागकर हमला किया
  • लोगों के शोर मचाने पर तेंदुआ भाग निकला
  • अस्पताल ले जाते समय बच्ची की हो गई मौत

Mumbai News: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई की आरे कॉलोनी में आज दिवाली के दिन एक 16 महीने की बच्ची को तेंदुए ने हमले में मार दिया। 16 महीने की बच्ची अपनी मां के साथ मंदिर जा रही थी। इस बीच, तेंदुए ने जंगल के अंदर से घात लागकर हमला कर दिया। बच्ची का नाम इतिका अखिलेश है। तेंदुए के हमले के बाद लोगों के शोर मचाने पर तेंदुआ तो भाग गया, लेकिन बच्ची बुरी तरह घायल हो गई, जिसे मरोल के सेवन हिल्स अस्पताल ले जाया गया, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

तेंदुए ने बच्ची की गर्दन पर किया था हमला

ये बच्ची अपने परिवार के साथ आरे कॉलोनी के यूनिट नंबर- 15 में रहती थी। तेंदुए के इस हमले में बच्ची की गर्दन पर हमले में गंभीर चोटें आईं, जिससे उसकी मौत हो गई। आरे कॉलोनी संजय गांधी राष्ट्रीय उद्यान के बगल में स्थित एक हरित पट्टी है और तेंदुए का आरे में आना कोई असामान्य बात नहीं है। इससे पहले 4 अक्टूबर को एक चार साल के बच्चे हिमांशु यादव पर भी तेंदुए ने हमला किया था, जब वह अपने पिता के साथ गरबा कार्यक्रम देखने जा रहा था। हालांकि, वह बच गया। फॉरेस्ट डिपार्टमेंट तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाएगा। 

संजय गांधी राष्ट्रीय उद्यान में 28 तेंदुए हैं

मुंबई महानगर क्षेत्र में संजय गांधी राष्ट्रीय उद्यान में तकरीबन 28 तेंदुए हैं, जो संजय गांधी राष्ट्रीय उद्यान के गोरेगाव, बोरीवली, ठाणे, मुलुंड क्षेत्र के अंदर जंगल में विचरण करते हैं और भोजन की तालाश में अक्सर बाहर निकलकर जानवरों और इंसानों पर हमला करते हैं।

पटाखे फोड़ने को लेकर विवाद में युवक की मौत

वहीं, आज दोपहर में शिवाजी नगर, गोवंडी की म्हाडा कॉलोनी की इमारत नंबर-15बी के पास कुछ बच्चे दिवाली के पटाखे फोड़ रहे थे। इस बीच, 19 साल का सुनील नायडू नाम का युवक एक बोतल में रॉकेट और अन्य पटाखे फोड़ रहा था। तभी 13 वर्षीय आकाश शिंदे ने सुनील को ऐसा करने से मना किया, तो विवाद बढ़ गया। इसके बाद दोनों के बीच मारपीट शुरू हो गई। इस बीच, बगल में खड़ा 14 साल वर्षीय लड़का जो आकाश का भाई था, ने सुनील के गले पर चाकू से हमला कर दिया, जिसमें सुनील का गला बुरी तरह कट गया। सुनील को राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मामले की जांच पुलिस कर रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement