Sunday, May 19, 2024
Advertisement

Mumbai News: मुंबई एयरपोर्ट पर पांच करोड़ रुपये से ज्यादा का सोना जब्त, छह सूडानी नागरिक गिरफ्तार

Mumbai News: सूडान के छह नागरिकों को यहां अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर 12 किलोग्राम सोने की तस्करी करने का प्रयास करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: September 12, 2022 0:12 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Representational Image

Mumbai News: सूडान के छह नागरिकों को यहां अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर 12 किलोग्राम सोने की तस्करी करने का प्रयास करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया। उक्त सोने की कीमत करीब 5.4 करोड़ रुपये है। यह जानकारी एक अधिकारी ने रविवार को दी। एक अदालत ने इस मामले में छह सूडानी नागरिकों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। अधिकारी ने बताया कि यह घटना शनिवार को हुई। अधिकारी ने कहा कि उपायुक्त मनुदेव जैन के नेतृत्व में मुंबई सीमा शुल्क की वायु खुफिया इकाई (एआईयू) ने शनिवार को छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दुबई से पहुंचे सूडानी यात्रियों के एक समूह से सोना जब्त किया। 

आरोपियों ने ध्यान हटाने के लिए किया हंगामा

अधिकारी ने कहा, ‘‘आरोपी इकट्ठा हुए और एआईयू अधिकारियों का ध्यान भंग करने के लिए हंगामा करने लगे ताकि वे तस्करी वाले सोने को वहां से निकाल सकें। हालांकि, एक समन्वित अभियान में अधिकारियों ने एक-एक किलोग्राम वजन की सोने की 12 छड़ें बरामद कीं, जिन्हें सूडानी यात्रियों में से एक ने विशेष रूप से डिजाइन की गई बेल्ट में छुपाया हुआ था।’’ 

अधिकारी ने कहा कि जिस सूडानी नागरिक ने सोना छुपा रखा था, उसे और हंगामा कर रहे पांच अन्य सूडानी नागरिकों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने कहा कि जांच प्रक्रिया का लगातार विरोध करके हंगामा करने वाले छह अन्य सूडानी यात्रियों को उनके मूल देश भेज दिया गया और भारत में प्रवेश करने पर स्थायी प्रतिबंध लगा दिया गया। अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार किए गए छह आरोपियों पर सीमा शुल्क अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और उन्हें एक अदालत में पेश किया गया। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement