Monday, April 29, 2024
Advertisement

NCC छात्रों को उल्टा करके बेरहमी से पीट रहे सीनियर, चुपके से लड़कियों ने कैमरे में किया कैद; दिल दहला देगा ये VIDEO

महाराष्ट्र के ठाणे के बंदोंलकर और जोशी बेडेकर कॉलेज में एनसीसी छात्रों की बेरहमी से पिटाई की गई है। इस घटना को कुछ छात्राओं ने चुपके से कैमरे में कैद कर लिया, जिसके बाद ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: August 04, 2023 11:36 IST
NCC students brutally thrashed- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB ठाणे के बंदोंलकर और जोशी बेडेकर कॉलेज से आया से आया ये वीडियो

महाराष्ट्र के ठाणे से एक दिल दहलाने वाला वीडियो सामने आया है। ठाणे के बंदोंलकर और जोशी बेडेकर कॉलेज में एनसीसी छात्रों की बेरहमी से पिटाई की गई है। इस घटना को कुछ छात्राओं ने चुपके से कैमरे में कैद कर लिया, जिसके बाद ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो सामने आने के बाद छात्रों और अभिभावकों में हंगामा मच गया है। इस वीडियो में दिख रहा है कि कुछ छात्रों को सर के बल उल्टा करके एक शख्स, जिसे वीडियो में लड़कियां सीनियर बता रहीं है, बारी-बारी से बेरहमी से मारे जा रहा है। हाथ में मोटी रॉड जैसी चीज लिए एक शख्स छात्रों को इतनी जोर से मार रहा कि वे अपना संतुलन तक खो दे रहे हैं।

जूनियर छात्रों को डंडे मारकर बैलेंस करने की दे रहा था ट्रेनिंग

दरअसल, ठाणे कॉलेज के नाम से मशहूर बेडेकर कॉलेज में एनसीसी विद्यार्थियों को बेरहमी से पीटने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। ठाणे कॉलेज को बांदोडकर, बेडेकर और पॉलिटेक्निक महाविद्यालय के लिए जाना जाता है। यहां अनेक विद्यार्थी नौसेना, वायु सेना, पुलिस भर्ती और आर्मी भर्ती के लिए एनसीसी कैडेट ज्वाइन करते हैं। पुलिस भर्ती, आर्मी भर्ती और वायु सेना में क्या-क्या प्रशिक्षण दिए जाते हैं, इस दौरान छात्रों को उसकी जानकारी इस एनसीसी कैंप के माध्यम से दी जाती है। यहां विद्यार्थियों को सुबह कॉलेज में लेक्चर अटेंड करने के बाद अपना बचा हुआ टाइम एनसीसी कैडेट को देना होता है। कोरोना काल के बाद विद्यार्थियों को एनसीसी कैडेट में सिखाने वाले अधिकारी बेडेकर कॉलेज में नही आ रहे हैं। लिहाजा सीनियर विद्यार्थियों द्वारा ही जूनियर विद्यार्थियों को प्रशिक्षण दिया जाता है। इस वायरल वीडियो में जो युवक छात्रों को मार रहा है, वह खुद एनसीसी का सीनियर विद्यार्थी है और वह अपने जूनियर विद्यार्थियों पर बेरहमी से डंडे केवल इसलिए बरसा रहा है ताकि उन्हें ये बता सके कि बैलेंस किस तरीके से संभालना चाहिए। 

जोशी बेडेकर कॉलेज की प्रिंसिपल ने क्या कहा?
बेडेकर कॉलेज की प्रिंसिपल सुचित्रा नायक ने बताया कि इसकी जानकारी हमें नहीं मिली कि हमारे कॉलेज में ऐसी कोई घटना हो रही है लेकिन जब वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ तो हमने फौरन एक्शन लेते हुए सभी विद्यार्थियों से बातचीत करना शुरू कर दिया। इसके अलावा जिस सीनियर विद्यार्थी ने अपने जूनियर विद्यार्थी पर डंडे बरसाया है उस पर हम कार्रवाई कर रहे हैं। इसके अलावा बच्चों के परिवार वालों से हमारा निवेदन है कि आप अपने बच्चों को एनसीसी कैडेट से दूर ना रखें। सुचित्रा नाइक ने बताया कि इन छात्रों को बिल्कुल भी चिंता नहीं करनी चाहिए, क्योंकि हम इस तरह का व्यवहार बर्दाश्त नहीं करेंगे। एनसीसी द्वारा किए गए इस दुष्कर्म को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। प्रिंसिपल ने यह भी कहा है कि जिन छात्रों के साथ ऐसी घटना हुई है उन्हें डरना नहीं चाहिए और हमसे आकर मिलना चाहिए और एनसीसी छोड़ने के बारे में सोचना भी नहीं चाहिए।

(रिपोर्ट- रिजवान शेख)

ये भी पढें-

ज्ञानवापी के सर्वे पर इलाहाबाद हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती, सुप्रीम कोर्ट पहुंची अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद कमेटी 

CCTV फुटेज ने खोला कलयुगी बहू का राज, ससुर को फंसाने के लिए खुद पर किए थे चाकू से वार; झूठा मुकदमा भी कराया दर्ज
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement