Friday, May 17, 2024
Advertisement

नितिन गडकरी को मिली धमकी का जेल कनेक्शन, आरोपी के पास मिला सिम और मोबाइल फोन

नागपुर के पुलिस कमिश्नर नितेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि नागपुर पुलिस ने कर्नाटक के बेलगांव पुलिस से जयेश को अपने हिरासत में लेने की कार्रवाई शुरू कर दी है। जल्दी उसे नागपुर लाया जा सकता है।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Avinash Rai Updated on: March 25, 2023 18:48 IST
Nitin Gadkari threat call case police found sim and mobile phone from accused in belgaum jail- India TV Hindi
Image Source : PTI नितिन गडकरी को मिली धमकी का जेल कनेक्शन

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को बीते दिनों धमकी दी गई थी। यह धमकी भरा कॉल उनके नागपुर स्थित कार्यालय में किया गया था, जिसके बाद फिरौती की मांग की गई थी। इस मामले में पुलिस ने बेलगांव जेल के कैदी के पास से 2 मोबाइल और 2 सिम कार्ड जब्त किया है। नागपुर के पुलिस कमिश्नर नितेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि नागपुर पुलिस ने कर्नाटक के बेलगांव पुलिस से जयेश को अपने हिरासत में लेने की कार्रवाई शुरू कर दी है। जल्दी उसे नागपुर लाया जा सकता है। ज्ञात हो की गडकरी को 14 जनवरी को आए कॉल में 100 करोड़ और 3 दिन पहले आए कॉल में 10 करोड़ की फिरौती मांगी गई थी।

केंद्रीय मंत्री को फोन पर फिरौती की धमकी

गडकरी जैसे दिग्गज नेता को कॉल से मामला पहले ही हाईप्रोफाइल हो गया था। नागपुर पुलिस को शक था कि दूसरा कॉल जयेश ने किया हो और हुआ भी ऐसा। ऐसे में नागपुर पुलिस ने सघन जांच की तो हैरान भरी जानकारी मिली थी। यह कॉल बेलगांव जेल परिसर से किया गया था। यहीं से जयेश ने पहले कॉल किया था। जयेश द्वारा दोनों फोन बेलगांव जेल के भीतर से करने के मामले के सामने आने के बाद पुलिस और खुफिया एजेंसियों की नींद उड़ी हुई है।

जेल से जुड़ा कनेक्शन

बता दें कि 3 दिन पहले गडकरी के कार्यालय में दोबारा धमकी भरा कॉल किया गया था। इस कॉल का भी लोकेशन बेलगांव जेल ही मिला है। ऐसे में नागपुर पुलिस एक कर्नाटक पहुंची और वहां स्थानीय पुलिस और जेल स्टाफ की मदद से सघन तलाशी अभियान चलाया गया, जिसके बाद 2 मोबाइल और 2 सिम कार्ड मिले। खास बात यह है कि दोनों ही सिम कार्ड गडकरी को धमकी देने के लिए उपयोग किए जाने का पता चला। इनमें से एक सिम से पहले और दूसरे सिम कार्ड से दूसरी धमकी भरा कॉल किया गया था। 

पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार ने कहा कि बेलगांव में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को धमकी देने के लिए उपयोग किया गया मोबाइल फोन और सिम कार्ड बरामद कर लिया गया है। इनमें से एक सिम का इस्तेमाल जनवरी माह में किए गए धमकी भरे कॉल के लिए किया गया था। वहीं दूसरे सिम कार्ड से 3 दिन पहले धमकी दी गई थी। बता दें कि जयेश को हत्या के प्रकरण में फांसी की सजा हुई थी। इसे बाद में बदलकर उम्र कैद कर दिया गया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement