Sunday, July 21, 2024
Advertisement

OBC नेता लक्ष्मण हाके ने खत्म की भूख हड़ताल, सरकार ने दिया चर्चा का आश्वासन

ओबीसी नेता लक्ष्मण हाके ने छगन भुजबल के कहने पर भूख हड़ताल स्थगित की है। हाालंकि उन्होंने कहा है कि आरक्षण को लेकर आंदोलन जारी रहेगा।

Reported By : Sameer Bhaudas Bhise Edited By : Amar Deep Updated on: June 22, 2024 18:10 IST
छगन भुजबल ने की मुलाकात।- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE छगन भुजबल ने की मुलाकात।

जालना: ओबीसी नेता लक्ष्मण हाके ने छगन भुजबल के कहने पर भूख हड़ताल स्थगित की है। हाालंकि उन्होंने कहा है कि आरक्षण को लेकर आंदोलन जारी रहेगा। वहीं छगन भुजबल ने कहा है कि महाराष्ट्र के अगले विधानसभा सत्र में सर्वदलीय बैठक के दौरान ओबीसी आरक्षण के मुद्दे पर चर्चा की जायेगी। उन्होंने कहा कि आपकी मांगों को लेकर सरकार सकारात्मक है।

कल भी मंत्रियों के दल ने की थी मुलाकात

बता दें कि शुक्रवार को ही महाराष्ट्र सरकार के तीन मंत्रियों और विधान परिषद के एक सदस्य ने अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) कार्यकर्ता लक्ष्मण हाके और नवनाथ वाघमारे से शुक्रवार को मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने ओबीसी नेताओं से अनशन समाप्त करने का आग्रह किया था। मंत्री अतुल सावे, उदय सामंत और गिरीश महाजन तथा विधान परिषद के सदस्य गोपीचंद पडलकर ने जालना जिले के वाडीगोद्री गांव में धरना स्थल पर कार्यकर्ताओं से मुलाकात की थी। इस दौरान शिवसेना के नवनिर्वाचित सांसद संदीपन भूमरे भी मौजूद थे। 

छगल भुजबल ने दिया आश्वासन

हालांकि इस मुलाकात के बाद भी बा नहीं बनी जिसके बाद आज छगन भुजबल ने भी ओबीसी नेता लक्ष्मण हाके से मुलाकात की। छगन भुजबल ने ओबीसी नेता लक्ष्मण हाके को ओबीसी आरक्षण के मुद्दे पर चर्चा के लिए आश्वासन दिया। उनके आश्वासन के बाद लक्ष्मण हाके ने भूख हड़ताल को समाप्त करने की घोषणा की। हालांकि अभी भी लक्ष्मण हाके का कहना है कि उनका ये आंदोलन समाप्त नहीं होगा। अगर इस मामले पर सरकार अहम कदम नहीं उठाती है तो वह दोबारा अनशन करेंगे।

यह भी पढ़ें-

पेपर लीक पर लगाम लगाने के लिए उच्च स्तरीय कमेटी का हुआ गठन, दो महीने में सौंपनी होगी रिपोर्ट

हार के लिए विपक्ष ने टिकट बंटवारे को माना अहम फैक्टर, बताया किन सीटों पर मिल सकती थी जीत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement