Monday, May 13, 2024
Advertisement

लोग महंगाई से त्रस्त हैं, बीजेपी हनुमान चालीसा पर विवाद भड़का रही: कांग्रेस

राणा दंपति ने हालांकि शनिवार को हुए घटनाक्रम के बाद हनुमान चालीसा का पाठ करने की योजना स्थगित कर दी।

Vineet Kumar Singh Edited by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: April 23, 2022 20:54 IST
Hanuman Chalisa, Hanuman Chalisa BJP, Hanuman Chalisa Congress- India TV Hindi
Image Source : PTI Amravati MP Navneet Kaur Rana and Shiv Sena activists protest outside her residence.

Highlights

  • बीजेपी लोगों का ध्यान भटकाने के लिए हनुमान चालीसा पाठ को लेकर राजनीतिक विवाद पैदा कर रहे हैं।
  • राणा दंपति ने शनिवार को हुए घटनाक्रम के बाद हनुमान चालीसा का पाठ करने की योजना स्थगित कर दी।
  • महाराष्ट्र में कांग्रेस विधायक दल के नेता बालासाहेब थोराट ने कहा कि केंद्र सरकार सभी मोर्चों पर ‘असफल’ है।

मुंबई: कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा हमला बोलते हुए शनिवार को कहा कि कुछ लोग बेरोजगारी और कीमतों में वृद्धि के मुद्दे से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए हनुमान चालीसा पाठ को लेकर राजनीतिक विवाद पैदा कर रहे हैं। बता दें कि निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा की थी, जिसका मुंबई में शिवसैनिकों ने कड़ा विरोध किया है।

‘लोग ईंधन की कीमतों में वृद्धि और बेरोजगारी से त्रस्त हैं’

राणा दंपति ने हालांकि शनिवार को हुए घटनाक्रम के बाद हनुमान चालीसा का पाठ करने की योजना स्थगित कर दी और इस पूरे घटनाक्रम का पटाक्षेप राणा दपंति की विभिन्न समुदायों में द्वेष पैदा करने के आरोप में हुई गिरफ्तारी से हुआ। महाराष्ट्र में कांग्रेस विधायक दल के नेता बालासाहेब थोराट ने कहा कि केंद्र सरकार सभी मोर्चों पर ‘असफल’ है और लोग ईंधन की कीमतों में वृद्धि और बेरोजगारी से त्रस्त हैं।

‘हनुमान चालीसा के मुद्दे पर राजनीतिक विवाद को भड़का रहे’
थोराट ने आरोप लगाया, ‘लोगों का इन सभी मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए, कुछ लोग जानबूझकर मुख्मंत्री उद्धव ठाकरे के आवास के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा कर राजनीतिक विवाद को भड़का रहे हैं।’ थोराट ने कहा कि महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था ठीक है लेकिन कुछ लोग हनुमान चालीसा पर राजनीति कर शांति को भंग करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि महा विकास अघाडी सरकार विपक्षियों की राजनीति को जानती है।

‘हमारी सरकार मजबूत और स्थिर है व सभी घटक एकजुट हैं’
थोराट ने कहा, ‘हमारी सरकार मजबूत और स्थिर है व सभी घटक एकजुट हैं। हम मजबूती से मुख्यमंत्री के साथ हैं। राज्य के लोग बुद्धिमान हैं और वे इन हथकंड़ों में नहीं पड़ेंगे।’ शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस की एमवीए सरकार में थोराट राजस्व मंत्री हैं। थोराट ने कहा कि वर्ष 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस-NCP ने अमरावती से नवनीत राणा का समर्थन किया था लेकिन ‘नतीजे आने के तुरंत बाद उन्होंने अपना रंग बदल लिया। हमने उनका समर्थन कर गलती की।’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement