Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मां-बाप को खुश करने के लिए पहनता था डुप्लीकेट वर्दी, चढ़ा असली पुलिस के हत्थे तो बताई चौंकाने वाली सच्चाई

महाराष्ट्र के कल्याण रेलवे पुलिस ने एक फर्जी पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया है। युवक अपने पैरेंट्स को खुश करने के लिए घर से पुलिस की डुप्लीकेट वर्दी पहनकर निकलता था।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: October 22, 2023 17:38 IST
फर्जी पुलिसकर्मी गिरफ्तार- India TV Hindi
फर्जी पुलिसकर्मी गिरफ्तार

महाराष्ट्र के कल्याण रेलवे पुलिस ने एक ऐसे युवक को पकड़ा है जो पुलिस की वर्दी पहनकर ट्रेन में घूमता था और खुद को पुलिसकर्मी बताता था। युवक का नाम अभिषेक सानप है। वह नासिक के सिन्नर का रहने वाला है। युवक से जब पुलिस ने पूछताछ की तो जो जानकारी सामने आई उसे सुनने के बाद पुलिस के सिर भी चकरा गए। पुलिस ने बताया कि अभिषेक के माता-पिता चाहते थे कि वह एक पुलिसकर्मी बने, इसिलए अभिषेक ने डुप्लीकेट वर्दी ले ली। 

पूछताछ में इधर-उधर का जवाब दिया

पुलिस ने बताया कि उसने अपने माता-पिता को बताय कि उसका एसआरपीएफ (SRPF) में चयन हो गया है। ट्रेनिंग चल रही है और रेलवे के महिला डिब्बे में सुरक्षा गार्ड की ड्यूटी मिली है। दरअसल, कल्याण रेलवे पुलिस स्टेशन में कार्यरत हेड कांस्टेबल कारण खड़े की ड्यूटी वाशिंद रेलवे स्टेशन पर थी। ड्यूटी के दौरान उनकी नजर एक वर्दीधारी पुलिसकर्मी पर पड़ी। वह प्लेटफार्म नंबर दो पर पहुंची सीएसटी ट्रेन के बीच वाले जनरल डिब्बे में खड़ा था। कारण खड़े को शक हुआ और उन्होंने युवक से पूछताछ की तो उसने इधर-उधर जवाब दिया। 

युवक को किया गया गिरफ्तार

कारण खड़े ने आरोपी युवक को लोकल से उतारने की कोशिश की, लेकिन ट्रेन खुल गई। इसके बाद उन्होंने तुरंत खडवली रेलवे स्टेशन पर पुलिस से संपर्क किया, लेकिन कोई संपर्क नहीं होने पर टिटवाला रेलवे स्टेशन पर रेलवे पुलिस से संपर्क किया। टिटवाला रेलवे स्टेशन पर रेलवे पुलिस और आरपीएफ महिला जवान की मदद से वर्दीधारी नकली पुलिसकर्मी को ट्रेन से उतारा गया। इसके बाद उसे कल्याण जीआरपी में लाया गया। पूछताछ में युवक ने बताया कि वह पुलिसकर्मी नहीं है, बल्कि माता-पिता को खुश करने के लिए पुलिस की वर्दी पहनकर घर से निकलता है। तमाम पूछताछ के बाद जीआरपी ने अभिषेक पर मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

- कल्याण से सुनील शर्मा की रिपोर्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement