Friday, May 03, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में रमेश बैस के राज्यपाल बनने पर संजय राउत ने कसा तंज-पता नहीं ये बैस हैं कि Biased हैं

रमेश बैस को महाराष्ट्र का नया राज्यपाल बनाया गया है। इसपर शिवसेना उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने तंज कसा है और कहा है कि कौन जाने कि वो बैस हैं या biased हैं।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: February 12, 2023 12:14 IST
sanjay raut slams new governor- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO महाराष्ट्र के नए गवर्नर पर संजय राउत का तंज

Maharashtra News: महाराष्ट्र के राज्यपाल रहे भगत सिंह कोश्यारी का इस्तीफा राष्ट्रपति ने आज मंजूर कर लिया जिसके बाद रमेश बैस को महाराष्ट्र का नया राज्यपाल नियुक्त किया गया है। रमेश बैस के राज्यपाल बनाए जाने के बाद शिवसेना उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने तंज कसा है और कहा है कि अब जबकि महाराष्ट्र को नए राज्यपाल मिल गए है..तो यह पता नही की वो बैस है या biased हैं। राउत ने कहा हम नए राज्यपाल का स्वागत करते है लेकिन महाराष्ट्र के राज्यपाल को बदला जाए, इसकी लंबे समय से मांग चल रही थी।राज्यपाल कोश्यारी को तुरंत हटाना चाहिए था लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 

संजय राउत ने पूर्व राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को लेकर बीजेपी पर आरोप लगाया और कहा कि इतिहास मे यह लिखा जाएगा कि बीजेपी और केंद्र सरकार ने उस राज्यपाल का साथ दिया जिसने महाराष्ट्र में छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान किया। राउत ने कहा कि अब नए राज्यपाल को संविधान के मुताबिक काम करना चाहिए और आने वाले समय में यह देखा जाएगा कि राजभवन एक बीचेपी का ऑफिस ना बनकर रह जाए। हम नए राज्यपाल से उम्मीद करते हैं कि वो संविधान के अनुसार काम करें।

संजय राउत ने कहा कि भगत सिंह कोश्यारी के विवादित बयान के बाद राज्य की जनता, राज्य के राजनीतिक दल, छत्रपति शिवाजी महाराज के संगठनों ने मोर्चा संभाला और पहली बार राज्यपाल के विरोध में सड़कों पर उतरे थे। इसके इतने दिनों के बाद राज्यपाल को बदला गया। पूर्व राज्यपाल पर आरोप लगाते हुए राउत ने कहा कि भगत सिंह कोश्यारी ने हमेशा सरकार को नीचा दिखाने की कोशिश की। इतना ही नहीं, उन्होंने तो कैबिनेट की कई सिफारिशों को भी खारिज किया. उन्होंने जनता के लिए नहीं  केवल बीजेपी के एजेंट के रूप में काम किया। अब नए राज्यपाल से लोगों की उम्मीद जगी है कि वो लोगों के लिए काम करेंगे। 

ये भी पढ़ें:

राज्यपाल बदलने पर शुरू हुई राजनीति, NCP ने कसा तंज तो आदित्य ठाकरे ने बताई महाराष्ट्र की जीत

महाराष्ट्र में गद्दारों की नहीं, खुद्दारों की सरकार है, मैं इनके बाप से भी नहीं डरता- देवेंद्र फडणवीस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement