Friday, April 26, 2024
Advertisement

कोश्यारी के इस्तीफे को लेकर शरद पवार ने जताई खुशी, बोले- महाराष्ट्र अब राहत में है

भगत सिंह कोश्यारी को लेकर शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र अब राहत में है। यह बहुत अच्छा फैसला है, लेकिन इसे काफी पहले ले लिया जाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि अपने इतिहास में महाराष्ट्र ने राज्यपाल के पद पर कभी ऐसा व्यक्ति नहीं देखा था।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: February 12, 2023 20:11 IST
भगत सिंह कोश्यारी के इस्तीफे पर बोले शरद पवार- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO भगत सिंह कोश्यारी के इस्तीफे पर बोले शरद पवार

एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार ने रविवार को कहा कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के जाने से महाराष्ट्र राहत में है, लेकिन केंद्र की ओर से यह फैसला काफी पहले ले लिया जाना चाहिए था। उन्होंने मांग की कि कोश्यारी ने अगर कोई असंवैधानिक फैसले लिए हैं, तो उसकी जांच की जानी चाहिए। 

मैं केंद्र सरकार के फैसले से प्रसन्न हूं: पवार

उन्होंने नागपुर में पत्रकारों से कहा, "महाराष्ट्र अब राहत में है। यह बहुत अच्छा फैसला है, लेकिन इसे काफी पहले ले लिया जाना चाहिए था। अपने इतिहास में महाराष्ट्र ने राज्यपाल के पद पर कभी ऐसा व्यक्ति नहीं देखा था। मैं केंद्र सरकार के फैसले से प्रसन्न हूं।" पवार ने कहा, "कोश्यारी ने जो भी फैसले लिए हैं, जो संविधान के खिलाफ हैं उनकी उचित जांच होनी चाहिए।" 

कोश्यारी के इस्तीफे को राष्ट्रपति ने किया मंजूर 

राष्ट्रपति भवन की ओर से  जारी विज्ञप्ति में रविवार को कहा गया है कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कोश्यारी के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है। कोश्यारी की जगह झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने ली है। 

तब तीन दिन चली थी फडणवीस-पवार के नेतृत्व वाली सरकार

कोश्यारी पर विपक्ष ने बीजेपी के हाथों खेलने का आरोप लगाया था। जब भगत सिंह कोश्यारी ने 23 नवंबर, 2019 को सुबह-सुबह देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री और एनसीपी नेता अजित पवार को उपमुख्यमंत्री के रूप में पद की शपथ दिलाई थी, जिससे विधानसभा चुनाव के बाद राजनीतिक दलों की ओर से सरकार बनाने में विफल रहने के बाद लगाया गया राष्ट्रपति शासन समाप्त हो गया था। हालांकि, फडणवीस-अजित पवार के नेतृत्व वाली सरकार महज तीन दिन चली थी। 

कांग्रेस के गढ़ में मोदी का दांव! BJP के लिए कमजोर कड़ी है पूर्वी राजस्थान, जानें प्रदेश की सियासत में एक्सप्रेस-वे का गुणा-गणित

यहां के 4 ATM को लूट बदमाशों ने लगा दी आग, ले उड़े 86 लाख, CCTV खंगालने में जुटी पुलिस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement