1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. शरजील उस्मानी के खिलाफ पुणे में मामला दर्ज, एल्गार परिषद में दिया था भड़काऊ बयान

शरजील उस्मानी के खिलाफ पुणे में मामला दर्ज, एल्गार परिषद में दिया था भड़काऊ बयान

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के पूर्व छात्र शरजील उस्मानी के खिलाफ मंगलवार को पुणे में एक मामला दर्ज किया गया। उस्मानी के खिलाफ यह मामला इस आरोप में दर्ज किया गया कि एल्गार परिषद के हाल के एक आयोजन में उन्होंने अपने भाषण के जरिए विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को कथित रूप से बढ़ावा दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 03, 2021 7:46 IST
शरजील उस्मानी के खिलाफ पुणे में मामला दर्ज, एल्गार परिषद में दिया था भड़काऊ बयान- India TV Hindi
Image Source : TWITTER शरजील उस्मानी के खिलाफ पुणे में मामला दर्ज, एल्गार परिषद में दिया था भड़काऊ बयान

पुणे: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के पूर्व छात्र शरजील उस्मानी के खिलाफ मंगलवार को पुणे में एक मामला दर्ज किया गया। उस्मानी के खिलाफ यह मामला इस आरोप में दर्ज किया गया कि एल्गार परिषद के हाल के एक आयोजन में उन्होंने अपने भाषण के जरिए विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को कथित रूप से बढ़ावा दिया। महाराष्ट्र में विपक्षी दल भाजपा ने उस्मानी पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। पुणे के पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता ने बताया कि उस्मानी के खिलाफ भादंसं की धारा 153 (ए) के तहत एक मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि उस्मानी के खिलाफ भाजपा युवा मोर्चा के स्थानीय नेता प्रदीप गावड़े ने शिकायत दर्ज करायी थी। उन्होंने बताया कि मामले में आगे की जांच जारी है।

इससे पहले विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर मांग की थी कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के पूर्व छात्र शरजील उस्मानी ने 30 जनवरी 2021 को पुणे में आयोजित यलगार परिषद में हिंदू समाज के खिलाफ जो आपत्तिजनक वक्तव्य दिया, उससे समस्त हिंदू समाज की भावना आहत हुई है।फडणवीस ने भड़काऊ बयान देने का आरोप लगाते हुए कहा कि शरजील उस्मानी के खिलाफ राज्य की सरकार को जल्द से जल्द कड़ी कार्रवाई करते हुए राजद्रोह के आरोप में एफआईआर दर्ज करने की मांग की। 

आपको बता दें कि 30 जनवरी को पुणे में यलगार परिषद में उस्मानी ने कहा था, आज का हिंदू समाज हिंदुस्तान में बुरी तरीके से सड़ चुका है। इसके बाद महाराष्ट्र की राजनीति गर्मा गई है और भाजपा इस मुद्दे को जोरशोर से उठा रही है।

इनपुट-भाषा

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। शरजील उस्मानी के खिलाफ पुणे में मामला दर्ज, एल्गार परिषद में दिया था भड़काऊ बयान News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment
X