Sunday, April 28, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में कोरोना की बेकाबू रफ्तार, शिर्डी के साई बाबा और सिद्धिविनायक मंदिर में दर्शन पर लगी रोक

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस ने खतरनाक रूप अख्तियार कर लिया है जिसे देखते हुए राज्य में आज से रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है, वीकेंड पर कंपलीट लॉकडाउन रहेगा और वीकेंड पर बाहर निकलने के लिए वीकेंड पास दिखाना होगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 05, 2021 23:49 IST
Shirdi Sai Baba, Siddhivinayak Temples Shut Till Further Orders Amid Covid Rise in Maharashtra- India TV Hindi
Image Source : FILE महाराष्ट्र में कोरोना वायरस ने खतरनाक रूप अख्तियार कर लिया है।

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस ने खतरनाक रूप अख्तियार कर लिया है जिसे देखते हुए राज्य में आज से रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है, वीकेंड पर कंपलीट लॉकडाउन रहेगा और वीकेंड पर बाहर निकलने के लिए वीकेंड पास दिखाना होगा। इसके साथ ही आज सिद्धिविनायक मंदिर को भी दर्शन के लिए अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। हालांकि इस दौरान मंदिर में पूजा और आरती पहले की तरह होती रहेगी लेकिन उसमें सिर्फ मंदिर के ही पुजारी और कर्मचारी शामिल होंगे। बता दें कि मुंबई में पिछले 24 घंटे में 9857 लोग कोरोना की चपेट में आए हैं जबकि 21 लोगों की कोरोना से मौत हुई है।

वहीं शिर्डी के साई बाबा मंदिर भी सोमवार देर शाम 8 बजे बंद कर दिया जाएगा। विश्व प्रसिद्ध साई बाबा का मंदिर 30 अप्रैल तक बंद रहेगा। इस दौरान मंदिर में रोजाना चार बार होने वाली आरती और पूजा पाठ समेत सभी आयोजन मंदिर के साथ संबंद्ध पंडितों के जरिए किए जाएंगे। साई मंदिर के साथ ही यहां का प्रसादालय और भक्त निवास भी बंद करने की बात कही गई है।

शिर्डी साई संस्थान के एग्जिक्यूटिव अधिकारी रविन्द्र ठाकरे ने बताया कि मंदिर बंद रहने के दौरान संस्थान की तरफ से शुरू किया गया कोविड हास्पिटल  और अन्य नॉन कोविड अस्पताल में रोगियों का इलाज और देखभाल पहले की तरह जारी रहेगा। उद्धव सरकार द्वारा कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन जैसे एहतियाती फैसलों के बाद शिर्डी साई बाबा मंदिर प्रशासन ने ये निर्णय लिया है।

इस बीच शरद पवार ने जनता से महामारी की रोकथाम में सरकार की सहायता करने को कहा है। एक बयान में पवार ने कहा कि राज्य सरकार, पुलिस और प्रशासनिक अमला परिस्थिति पर करीबी नजर बनाए हुए है। साथ ही मरीजों की सेवा के लिए स्वास्थ्यकर्मी एवं डॉक्टर तय समय से अधिक वक्त तक काम कर रहे हैं। उन्होंने लोगों से मास्क पहनने, सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने और स्वच्छता बनाए रखने जैसे कोविड-19 बचाव नियमों का पालन करने की अपील की। पवार ने अपने दल के कार्यकर्ताओं से रक्तदान शिविर आयोजित करने को भी कहा। 

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement