Thursday, April 25, 2024
Advertisement

शिवसेना से जुड़ी महिलाओं ने सरेआम की कांग्रेस नेता की पिटाई, जानें क्या है पूरा मामला

मुंबई से सटे कल्याण में शिवसेना की महिला पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की महिला पदाधिकारी को सरेआम पीटा और फिर पुलिस के हवाले कर दिया। 

Rajiv Singh Reported by: Rajiv Singh
Published on: February 24, 2021 19:01 IST
Shiv Sena women workers thrash Congress leader in Kalyan, know why- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV शिवसेना नेताओं का कहना है कि जब इलाके में शमीम बानो को पीटने की खबर वायरल हुई तो दूसरे कांग्रेस नेताओं ने भी उनका ही समर्थन किया।

मुंबई: मुंबई से सटे कल्याण में शिवसेना की महिला पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की महिला पदाधिकारी को सरेआम पीटा और फिर पुलिस के हवाले कर दिया। दरअसल कांग्रेस नेता पर आरोप है कि उसने सिर्फ कल्याण में ही नही बल्कि ठाणे, मुंबई, वसई, विरार और रायगढ़ तक की गरीब महिलाओं को प्रधानमंत्री मुद्रा लोन स्कीम के तहत बैंक से लोन  दिलाने के नाम पर ठगी की। वहीं कल्याण की महात्मा फुले पुलिस स्टेशन ने इस मामले में शमीम बानो को गिरफ्तार करने के बाद पूछताछ कर रही है।

दरअसल कल्याण का एक वीडियो सामने आया है जिसमें काले दुपट्टे जैकेट में शमीम बानो नजर आ रही है और उसके आसपास खड़ी महिलाएं उसे पीटने लगती है। बीच बचाव के लिए एक लड़का आता है जिसे भी महिलाएं पकड़कर भीड़ में खींच लेती है और उसके साथ भी जमकर धक्कामुकी होती है। वो भी सिर्फ अपने को बचाने में लगा रहा लेकिन सवाल है कि शमीम बानो कौन है उसे कौन महिलाएं और क्यों पीट रही है?

शमीम बानो खुद को कांग्रेस पार्टी का प्रदेश सचिव बताती थी यानी कि कांग्रेस की नेता थी और पेशे से वो स्टैम्प वेंडर का कारोबार करती थी। उनके अगल बगल में खड़ी महिलाएं शिवसेना की कार्यकर्ता हैं। मंगलवार शाम शिवसेना की इन महिला कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यकर्ता शमीम बानो की जमकर धुनाई कर दी। उन्हें जमीन पर गिरा कर लात घुसो से खूब पीटा गया। इसी बीच शमीम को बचाने के लिए एक युवक आता है और वो भी इन महिलाओं के हत्थे चढ़ जाता है।

शिवसेना की जिन महिला कार्यकर्ताओं की अगुवाई में शमीम बानो को पीटा गया, उनसे इंडिया टीवी संवाददाता ने बात की कि आखिर राज्य में दोनों पार्टी सत्ता में साथ में हैं, ऐसे में सहयोगी पार्टी की महिला नेता को इतनी बुरी तरह पीटने की वजह क्या है? तो उनका कहना था कि गठबंधन और सत्ता सही कामों के लिए है। शमीम बानो ने उसके खिलाफ जाकर काम किया और लोगो से ठगी की है। गरीब महिलाएं जो पेट काटकर पैसे बचाती हैं,  उन्हें लूटा है।

Shiv Sena women workers thrash Congress leader in Kalyan, know why

Image Source : INDIA TV
शिवसेना नेताओं का कहना है कि जब इलाके में शमीम बानो को पीटने की खबर वायरल हुई तो दूसरे कांग्रेस नेताओं ने भी उनका ही समर्थन किया।

शिवसेना नेताओं का कहना है कि जब इलाके में शमीम बानो को पीटने की खबर वायरल हुई और दूसरे कांग्रेस नेताओं को पता चली तो उन्होंने भी उनका ही समर्थन किया क्योंकि जिले के दूसरे नेताओं को भी शमीम की करतूतों की जानकारी नही थी इसलिए जब हम बात कर रहे थे तो शमीम बानो ने पहले उनके साथ बदसलूकी की और धमकी दी जिसके बाद उसकी पिटाई हुई। इसमें कुछ गलत नही है।

अब आपको बताते है कि पूरा मामला क्या है। दरअसल शमीम बानो पिछले 2 सालों से एक राष्ट्रीय बचत खाता महिलाओं के नाम पर चलाने का दावा करती थी और गरीब महिलाओं को बचत का लालच देकर पहले उनसे 1500 रुपये बचत खाते का सदस्य बनने के लिए वसूल लेती थी। इसके बदले में उन्हें एक स्लिप दे देती थी। फिर उसके कुछ दिन बाद जरूरतमंद महिलाओं को बताती की वो बैंक से प्रधानमंत्री मुद्रा बैंक लोन स्कीम के तहत उनको कर्ज  दिला सकती है। बस उन्हें 15 से 20 हजार रुपये और प्रोसेसिंग फीस के तौर पर देने पड़ेंगे।

लोगों को ये उम्मीद रहती थी कि शमीम पहले से ही बचत खाता चला रही है तो वो मुद्रा लोन भी दिला देगी इसलिए लोग उस पर आसानी से भरोषा कर लेते थे। शमीम बानो महिलाओं को जो लेटर देती थी उसके ऊपर प्रधानमंत्री के दफ्तर स्टाम्प और कागज पर प्रधानमंत्री लोन योजना जैसी बातें लिखी होती  थी। ये दस्तावेज उसके सबूत हैं कि पीएम मोदी के नाम पर किस तरह से कांग्रेसी नेता फर्जी लोन स्कैम चला रही थी। वो लोगों को ये भी झांसा देती थी कि जब लोन भरने का समय आएगा तो आधा कर्ज सब्सिडी में  चला जाएगा।

वहीं शमीम बानो इतनी शातिर थी कि उसने 2 साल पहले ये फर्जीवाडा की शुरुवात की तो ठाणे शहर के अत्रे हाल में एक सेमिनार किया जिसमें इलाके की महिलाओं को बड़ी संख्या में ले जाया गया था। महिलाओं का कहना है कि उनका सपना था कि वो गरीबी के दलदल से बाहर आकर अपना कुछ व्यापार कर सकेंगी इसलिए लोन के लालच में आ गए लेकिन उन्होंने मेहनत करके जो कमाए थे वो भी भर दिए और सब डूब गए।

कल्याण के डीसीपी विवेक पानसरे टिकतेक का कहना है कि मारपीट की कोई घटना अभी सामने ही नही आई है और न ही किसी ने शिकायत की है। रही बात फ्रॉड की तो शमीम के ऊपर पहले से ही 4 से 5 चीटिंग के मामले दर्ज हैं। उसने जिस तरह से पहले बचत खाता खोला फिर मुद्रा लोन का नाम और चीट किया वो गंभीर विषय है। शामीम बानो को गिरफ्तार किया गया है। उसके 2 साथियों को भी गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल पुलिस का कहना है कि इस मामले में तह तक जाना जरूरी है क्योंकि प्रधानमंत्री के नाम पर ठगी की जा रही थी।

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement