"शिवाजी हुए पुराने, नए युग के आदर्श हैं गडकरी" महाराष्ट्र के राज्यपाल कोश्यारी के बयान पर बवाल

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शिवाजी को पुराना आदर्श बता दिया। उन्होंने कहा कि नितिन गडकरी आज के युग के नए आदर्श हैं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: November 20, 2022 7:57 IST
महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के बयान पर बवाल शुरू हो गया है। कोश्यारी ने एक कार्यक्रम के दौरान शिवाजी को लेकर ऐसी बात कह दी कि शिवसेना उद्धव गुट राज्यपाल पर जमकर हमला बोल रही है। दरअसल, राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शिवाजी को पुराना आदर्श बता दिया। उन्होंने कहा कि नितिन गडकरी आज के युग के नए आदर्श हैं। राज्यपाल कोश्यारी ने ये बयान डॉक्टर बाबासाहेब आंबेडकर मराठवाड़ा विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में संबोधित करते हुए दिया। 

शिवाजी तो पुराने युग की बात है...

विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कहा, "हम जब पढ़ते थे, मिडिल में, हाई स्कूल में... तो हमारे टीचर हमको कहते थे कि आपका पसंदीदा हीरो कौन है? आपका फेवरेट लीडर कौन है? हम लोग उस समय बताते थे जिसको सुभाष चंद्र बोस अच्छे लगे, जिसको नेहरू जी अच्छे लगे, जिनको गांधी जी अच्छे लगते थे, वह उनका नाम लिया करते थे।" राज्यपाल ने आगे कहा, "मुझे ऐसा लगता है कि अगर कोई आपसे कहे कि आपका पसंदीदा हीरो कौन है? आपका फेवरेट आइकन कौन है? तो बाहर जाने की कोई जरूरत नहीं है। यहीं महाराष्ट्र में ही आपको मिल जाएंगे। शिवाजी तो पुराने युग की बात है, मैं नए युग की बात बोल रहा हूं। यहीं मिल जाएंगे, डॉ. आंबेडकर से लेकर डॉ. गडकरी तक... ये नितिन गडकरी तो आपको यहीं मिल जाएंगे।"

जूते इक्ट्ठे करके राजभवन भेजे जाने चाहिए- राउत
वहीं अब राज्यपाल कोश्यारी के बयान को लेकर संजय राउत ने बीजेपी और MNS पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के खिलाफ आंदोलन करने वाली बीजेपी और MNS अब राज्यपाल के खिलाफ आंदोलन करके दिखाएं। राउत ने कहा कि महाराष्ट्र के राज्यपाल को क्या हो गया है? आज उन्होंने छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान किया। वीर सावरकर पर राहुल गांधी के बयान को लेकर भाजपा और मनसे विरोध कर रही हैं। राउत ने कहा कि इन विरोध प्रदर्शनों के दौरान फेंके गए जूतों को इकट्ठा कर अब राजभवन भेजा जाना चाहिए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन