'बिलकिस बानो के बलात्कारियों को छोड़ दिया', दशहरा रैली से उद्धव ठाकरे ने RSS चीफ मोहन भागवत पर किया हमला

जब बिलकिस बानो के परिवार को मारा गया, उसके साथ बलात्कार हुआ और उसके गुनहगारों को छोड़ दिया गया तो इन्हीं लोगों ने मुजरिमों का सम्मान किया, उनका सत्कार किया। क्या ये स्त्री का सम्मान करना है। ये लोग नया हिंदुत्व ला रहे हैं।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: October 05, 2022 21:32 IST
Uddhav Thackeray - India TV Hindi
Image Source : PTI Uddhav Thackeray

Highlights

  • दशहरा रैली से उद्धव ठाकरे ने RSS चीफ मोहन भागवत पर किया हमला
  • कहा- 'बिलकिस बानो के बलात्कारियों को छोड़ दिया'
  • 'मुझे मत सिखाओ हिंदुत्व को कैसे आगे ले जाना है'

महाराष्ट्र के भूतपूर्व सीएम उद्धव ठाकरे दशहरा के दिन शिवाजी पार्क में एक रैली के दौरान हिंदुत्व के मुद्दे पर आरएसएस चीफ मोहन भागवत और बीजेपी पर जम कर बरसें। उन्होंने इस दौरान बिलकिस बानो का भी मुद्दा उठाया  और मोहन भागवत को घेरते हुए कहा कि वो स्त्री शक्ति की बात करते हैं, लेकिन जब बिलकिस बानो के परिवार को मारा गया, उसके साथ बलात्कार हुआ और उसके गुनहगारों को छोड़ दिया गया तो इन्हीं लोगों ने मुजरिमों का सम्मान किया, उनका सत्कार किया। क्या ये स्त्री का सम्मान करना है। ये लोग नया हिंदुत्व ला रहे हैं।

'मुझे मत सिखाओ हिंदुत्व को कैसे आगे ले जाना है'

उद्धव ठाकरे ने रैली के दौरान बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि मुझे मत सिखाओ हिंदुत्व को कैसे आगे ले जाना है। मैंने बीजेपी का साथ छोड़ दिया इसका मतलब ये नहीं कि मैंने हिंदुत्व का साथ छोड़ दिया। उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, ''पाकिस्तान में बिना बुलाए जाकर वहां केक खाने वाले तुम्हारे नेता... तुम हमें हिंदुत्व सिखाओगे।'' उद्धव ठाकरे ने कहा, ''हमारा हिंदुत्व देश की राष्ट्रियता से जुड़ा है, वो लोग कहते हैं कि हमने विचार छोड़ दिया है। उन्हें कोई बताए कि बाल ठाकरे ने हमेशा कहा है कि जो इस देश से प्यार करता है वो मुस्लिम भी है तो वो मेरा है।'' मोहन भागवत पर उद्धव ठाकरे ने कहा कि भागवत भी मस्जिद में गए थे, तो क्या फिर उन्होंने हिंदुत्व छोड़ दिया। वो संवाद करने गए थे, आज मुसलमान कह रहे हैं कि भागवत राष्ट्रपिता हैं।

गाय पर बात करते हैं, महंगाई पर नहीं...

रैली में मंहगाई पर बात करते हुए महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि ये लोग गाय पर बात करते हैं, लेकिन महंगाई पर नहीं। उन्होंने कहा कि मंहगाई से पूरी दुनिया परेशान है, लेकिन जब आप महंगाई पर बात करते हैं तो ये लोग हिंदुत्व का डोज देते हैं। जब आप कहते हैं, ये महंगा हुआ, वो महंगा हुआ तो ये कहते हैं जय श्री राम। ठाकरे ने कहा, ''मैं संघ के नेता दत्तात्रेय होसबले का धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने सरकार को महंगाई के मुद्दे पर आईना दिखाया।''

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन