Friday, April 26, 2024
Advertisement

ShivSena: शिवसेना का नाम और चुनाव चिन्ह फ्रीज करने के फैसले के खिलाफ उद्धव गुट पहुंचा दिल्ली हाईकोर्ट, शिंदे गुट ने भी सुझाए अपने चिन्ह

ShivSena: चुनाव आयोग ने उद्धव बनाम शिदें विवाद में शिवसेना का नाम और चुनाव चिन्ह फ्रीज कर दिया है। जिसके बाद आयोग ने दोनों गुटों से नाम और चिन्ह सुझाने को कहा है। वहीं आयोग के इस फैसले के खिलाफ उद्धव गुट दिल्ली हाईकोर्ट पहुंच गया है।

Reported By : Jayprakash Singh, Namrata Dubey, Sachin Chaudhary Edited By : Sudhanshu Gaur Updated on: October 10, 2022 14:24 IST
ShivSena- India TV Hindi
Image Source : FILE ShivSena

Highlights

  • उद्धव ठाकरे गुट की वजह से देरी हुई - दीपक केसरकर
  • शिंदे गुट ने भी त्रिशूल, उगता सूर्य और गदा के लिए की मांग
  • आज शाम तक जानकारी सार्वजनिक करेगा शिंदे गुट

ShivSena: शिवसेना के  नाम और सिम्बल को लेकर चल रही दोनों गुटों की लड़ाई अब दिल्ली हाईकोर्ट पहुंच गई है। शिवसेना का चुनाव चिन्ह धनुष्यबाण फ्रीज करने के चुनाव आयोग के फैसले के बाद उद्धव ठाकरे दल ने दिल्ली हाईकोर्ट में चुनाव आयोग के खिलाफ याचिका दायर की है।

आज ही सुनवाई करने की है मांग 

उद्धव ठाकरे गुट ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए चुनाव आयोग पर बड़ा आरोप लगाया है। कोर्ट में दाखिल याचिका में कहा गे है कि, "चुनाव आयोग ने उनके द्वारा भेजे हुए कागजात और डॉक्यूमेंट की जांच पड़ताल न करते हुए शिवसेना का चुनाव चिन्ह धनुषबाण फ्रीज कर दिया है। इसके साथ ही उद्धव ठाकरे ने दिल्ली हाई कोर्ट से अनुरोध किया है कि इस मामले को आज ही सुना जाए और आज ही फैसला सुनाया जाए आज ही फैसला लिया जाए।

दोनों गुटों के वकीलों ने आयोग में जमा अपनी पसंद के नाम और चिन्ह 

वहीं आज दोपहर उद्धव ठाकरे और शिवसेना के एकनाथ शिंदे दोनों गुटों के वकीलों ने चुनाव आयोग को अपनी पसंद की पार्टी के नाम और चुनाव चिन्ह सौंप दिए हैं।

हमें न्याय पर है भरोसा - दीपक केसरकर 

उद्धव गुट के द्वारा हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करने के बाद शिंदे गुट के नेता और महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री दीपक दीपक केसरकर का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि, "उद्धव ठाकरे गुट की वजह से देरी हुई और इसी वजह से चुनाव चिन्ह और नाम फ्रीज हुआ है। इसे लेकर हम पर इल्जाम ना लगाए।  उनको कोर्ट जाना है जाने दीजिये, हमें न्याय पर सबका भरोसा है।" 

शिंदे गुट ने भी त्रिशूल, उगता सूर्य और गदा के लिए की मांग 

वहीं सूत्रों से आई खबर के अनुसार, एकनाथ शिंदें ने भी चुनाव आयोग के पास त्रिशूल, उगता सूर्य और गदा में से किसी एक चुनाव चिन्ह को जारी करने की मांग की है। हालांकि इससे पहले शिन्दे गुट की तरफ से तुतारी, गदा और तलवार चुनाव चिन्ह का सुझाव चुनाव आयोग को दिया गया था।

आज शाम तक जानकारी सार्वजनिक करेगा शिंदे गुट 

इसके साथ ही एकनाथ शिन्दे गुट भी अपनी  पार्टी के नाम के साथ बालासाहेब का नाम जोड़ना चाहता है और इससे संबंधित एक पत्र भी चुनाव आयोग को दिया गया है। शिन्दे गुट चाहता है कि उनकी पार्टी के नाम के साथ शिवसेना प्रबोधनकार या शिबसेना बालासाहेब नाम जुड़े। हालांकि आज शाम तक चुनाव चिन्ह और पार्टी नाम को लेकर शिन्दे गुट आधिकारिक जानकारी सार्वजनिक करेंगे।   

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement