Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: यूनिवर्सिटी कैम्पस में महिला मित्रों के साथ घूम रहा था छात्र, आरोपियों ने 'लव जिहाद' का आरोप लगाकर बुरी तरह पीटा

महाराष्ट्र में एक छात्र को कुछ लोगों ने बुरी तरीके से पीटा है। आरोपियों ने ये हमला तब किया जब छात्र अपने दोस्तों के साथ कैम्पस में था।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: April 10, 2024 7:03 IST
maharastra- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK आरोपियों ने 'लव जिहाद' का आरोप लगाकर बुरी तरह पीटा

सावित्रीबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी (एसपीपीयू) में पढ़ने वाले एक 19 वर्षीय छात्र पर यूनिवर्सिटी कैम्पस में अज्ञात लोगों के एक ग्रुप ने कथित तौर पर पिटाई कर दी है। उन्होंने छात्र पर 'लव जिहाद' का भी आरोप लगाया। जानकारी के मुताबिक, छात्र यूनिवर्सिटी की स्किल डेवलपमेंट डिपार्टमेंट में पढ़ाई कर रहा है। ये घटना 7 अप्रैल को यूनिवर्सिटी के डॉ बाबा साहब आंबेडकर भवन के सामने दोपहर 2 बजे के आसपास घटी। इसे लेकर छात्र ने पुलिस से शिकायत भी की है।

लव जिहाद का आरोप लगाकर पीटा

शिकायत के मुताबिक, वह कैम्पस में खाना खाकर अपने दो महिला मित्रों के साथ था कि तभी उसके पास 4 से 5 लोग बाइक पर सवार होकर आए और मुझसे मेरा आधार कार्ड मांगने लगे। इसी दौरान उन्होंने मेरे साथ लड़कियों को जाने के लिए कहा। फिर आधार कार्ड पर नाम देखने के बाद उनमें से एक ने कहा कि क्या यूनिवर्सिटी में लव जिहाद करने आए हो, इसके बाद उन्होंने मुझ पर हमला कर दिया। इस हमले में पीड़ित छात्र को गंभीर चोट आई है।

पुलिस ने मामला किया दर्ज

हालांकि मामले को लेकर चतुरश्रिंगी पुलिस थाने में धारा 143,147,149,323,504,506 और IPC की धारा 37(1) और महाराष्ट्र पुलिस एक्ट 1951 की धारा 135 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। वहीं, यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट ने भी इस मामले की जांच के लिए एक कमेटी बनाई है, जो इस मामले की तह तक जाएगी।

ये भी पढ़ें:

लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे राज ठाकरे, बिना किसी शर्त के NDA को समर्थन दिया

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement