Saturday, April 27, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे राज ठाकरे, बिना किसी शर्त के NDA को समर्थन दिया

राज ठाकरे ने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में बिना किसी शर्त के NDA को समर्थन देने का ऐलान किया है। बगैर किसी शर्त के समर्थन जाहिर करने के लिए देवेंद्र फडणवीस ने भी मनसे प्रमुख राज ठाकरे के प्रति आभार व्यक्त किया है।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Subhash Kumar Updated on: April 09, 2024 22:28 IST
Lok sabha elections 2024- India TV Hindi
Image Source : X (@RAJTHACKERAY) Lok sabha elections 2024

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर भाजपा के नेतृत्व वाले NDA गठबंधन को महाराष्ट्र में बड़ा फायदा मिला है। महाराष्ट्र नवनिर्मान सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने आगामी लोकसभा चुनाव में एनडीए को बिना किसी शर्त के समर्थन देने का ऐलान किया है। राज ठाकरे ने आज अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा है कि वे आने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी में जुट जाएं। राज ठाकरे ने ये भी कहा है कि वह केवल पीएम नरेंद्र मोदी के लिए बीजेपी, शिवसेना और एनसीपी अजीत पवार को समर्थन दे रहे हैं। 

शिवसेना का अध्यक्ष नहीं बनूंगा

राज ठाकरे ने कहा कि ऐसी अफवाह उड़ाई गई कि राज ठाकरे शिंदे शिवसेना के प्रमुख होंगे। लेकिन अगर मुझे शिवसेना का प्रमुख होना रहता तो ये 2004 में ही हो जाता। राज ठाकरे ने आगे कहा कि मैंने कहा था कि मैं किसी की पार्टी नहीं फोड़ूंगा। खुद की पार्टी निकालूंगा। मैं किसी शिवसेना का प्रमुख नहीं बनूंगा। मैंने जो एमएनएस पार्टी बनाई  है उसका ही मैं अध्यक्ष रहूंगा।

अमित शाह से क्या बात हुई?

राज ठाकरे ने अपने संबोधन में कहा कि मैंने 1995 में आखिरी बार सीट बंटवारे पर चर्चा की थी। मुझे वह बार्गेनिंग की बात पसंद नहीं, यह सब मैं नहीं करता। जो चुनाव चिन्ह रेल इंजन है ये आपकी मेहनत से मिला है। इस चुनाव चिन्ह पर कोई समझौता नहीं होगा। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह से बातचीत में चुनाव चिन्ह पर बात आई। राज ठाकरे ने कार्यकर्ताओं को अब सीधे विधानसभा चुनाव की तैयारी करने कहा है। उन्होंने ये भी कहा कि राजनीतिक व्यभिचार को महाराष्ट्र में जगह न दें। 

मैनें सबसे पहले पीएम पद के लिए मोदी का नाम लिया- राज ठाकरे

राज ठाकरे ने कहा कि 2014 में मोदी पीएम हों यह सबसे पहले मैंने कहा था, उनकी भी पार्टी में किसी ने यह बात नहीं कही थी। उन्होंने कहा कि नोटबंदी, बुलेट ट्रेन कई मुद्दे हैं, अगर मुझे कोई मुद्दा पसंद नहीं आया तो नहीं आता, आज भी कह रहा हूं। उन्होंने कहा कि मैंने 2019 में मोदी के खिलाफ वीडियो लगा के प्रचार भी किया। लेकिन धारा 370 हटाई उसका स्वागत किया। राज ठाकरे ने कहा कि मैंने पीएम मोदी पर कभी व्यक्तिगत टिका टिप्पणी नहीं की। उद्धव ठाकरे की तरह मुख्यमंत्री पद नहीं मिला इसलिए विरोध नहीं किया। मुझे उनकी भूमिका जब पसंद नहीं आयी तब विरोध किया। आज ये लोग विरोध कर रहे हैं क्योंकि उनकी सत्ता चली ग । मैंने किसी स्वार्थ के लिए विरोध नहीं किया पीएम मोदी का।

ये चुनाव देश का भविष्य तय करेगा- राज ठाकरे

अपने संबोधन में राज ठाकरे ने कहा कि उनकी पार्टी बीजेपी, शिवसेना, एनसीपी अजीत पवार को सिर्फ पीएम नरेंद्र मोदी के लिए बिना किसी शर्त के समर्थन देगी। उन्होंने बताया कि मैंने सीएम शिंदे, डिप्टी सीएम फडणवीस से कहा कि मुझे न राज्यसभा चाहिए न विधानपरिषद। सिर्फ पीएम मोदी से मेरा अनुरोध है की युवाओं की तरफ ध्यान दें। आज दुनिया में सबसे ज़्यादा युवा भारत में हैं। राज ठाकरे ने कहा कि ये चुनाव देश का भविष्य तय करेगा। 

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र: MVA में सीट शेयरिंग के बाद मुंबई कांग्रेस में नाराजगी, पीसी में नहीं दिखीं वर्षा गायकवाड

"पिंजरे में बंद करने की कोशिश तो नहीं", राज ठाकरे के NDA में शामिल होने को लेकर विजय वडेट्टीवार ने दिया बड़ा बयान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement