Thursday, May 09, 2024
Advertisement

'वीर सावरकर को गाली देने वालों के साथ बैठे हैं उद्धव ठाकरे', एकनाथ शिंदे गुट के नेता ने किया हमला

विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A की मुंबई में आज मीटिंग होने वाली है। इस बाबत तैयारियां पूरी हो चुकी है। ऐसे में अब शिवसेना एकनाथ शिंदे गुट के नेताओं ने उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा है कि सावरकर को गाली देने वालों के साथ उद्धव ठाकरे बैठे हुए हैं।

Reported By : Sachin Chaudhary, Atul Singh Edited By : Avinash Rai Updated on: August 31, 2023 13:00 IST
Uddhav Thackeray is sitting with those who abused Veer Savarkar Eknath Shinde faction leader attacke- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO उद्धव ठाकरे

मुंबई में विपक्ष की मीटिंग आज होने जा रही है। ऐसे में सभावना जताई जा रही है कि तीसरे राउंड की इस बैठक में विपक्षी गठबंधन का लोगो जारी किया जा सकता है। साथ ही इस बैठक में यह भी तय हो सकता है कि आखिर लोकसभा का चुनाव किसके चेहरे पर लड़ा जाएगा। इस बीच शिवसेना एकनाथ शिंदे गुट के नेताओं ने विपक्षी गठबंधन की इस मीटिंग पर निशाना साधा है। शिवसेना एकनाथ शिंदे गुट के सांसद गजानन कीर्तिकर और मंत्री दीपक केसरकर ने कहा कि यूपीए का नाम इंडिया रख लेने से चेहरा और चरित्र नहीं बदलेगा।  

कार सेवको पर चलाई गोली, विपक्ष का चरित्र नहीं बदलेगा

उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा, 'कार सेवको पर गोली चलाने वाले, लाल कृष्ण आडवाणी का रथ रोकने वाले, धारा 370 वापस लाने की बात करने वाले और  वीर सावरकर को गालियां देने वाले लोगों के साथ आज उद्धव ठाकरे बैठे हुए हैं। बहुत पीड़ा होती है। मैं 6 दशक से शिवसेना में हूं। कभी ऐसी पीड़ा नहीं  हुई। बालासाहेब भी आज देखते तो बहुत दुखी होते। इन सारे मुद्दों पर अब आज उद्धव क्या कहेंगे। आज ऐसे लोगों का स्वागत कर रहे हैं। यही लोग बालासाहेब को भी अपशब्द बोलते थे।' उन्होंने कहा, इंडिया में 17 पार्टी तो परिवारवाद की पार्टी है जो अपना अस्तित्व बचाने के लिये आई है।

'राम मंदिर उद्घाटन के बाद होगा लोकसभा चुनाव'

शिंदे गुट के नेताओं ने अन्य विपक्षी नेताओं पर हमला बोलते हुए कहा कि नीतीश कुमार, लालू प्रसाद यादव, ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल कोई भी प्रधानमंत्री नहीं बन पाएंगे। विपक्ष 3 नहीं 13 मीटिंग कर ले, लेकिन इससे कुछ नहीं होगा। रही बात को कॉर्डिनेशन कमिटी संयोजक ये सब तो बनाएंगे दिखाएंगे लेकिन अंत कुछ नहीं होगा। बता दें कि आज मुंबई के होटल हयात में I.N.D.I.A में शामिल दलों के नेताओं की बैठक है। धीरे-धीरे कर विपक्षी दलों के नेता मुंबई पहुंच रहे हैं। इस दौरान सुप्रिया सुले ने कहा है कि उन्हें नहीं लगता है कि दिसंबर में लोकसभा चुनाव होंगे।लोकसभा चुनाव राम मंदिर का उद्घाटन होने के बाद ही होंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement