Thursday, May 09, 2024
Advertisement

'मैं शिवसेना को कांग्रेस नहीं बनने दूंगा', महायुति सरकार के निशाने पर उद्धव ठाकरे? मुंबई में लगवाए पोस्टर

मुम्बई में I.N.D.I.A. और महाराष्ट्र की महायुति के बीच पोस्टर वार शुरू हो गया है। यहां के ग्रैंड हयात होटल में आज से दो दिन चलने वाली विपक्ष की I.N.D.I.A. की बैठक पर महायुति ने निशाना साधा है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Khushbu Rawal Published on: August 31, 2023 10:16 IST
poster war- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मुंबई के वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे से लेकर वर्ली में बालासाहेब ठाकरे के पोस्टर लगे हैं

मुंबई: एक तरफ जहां मुंबई में इंडिया अलांयस की तीसरी बैठक होने जा रही है वहीं आज और कल महाराष्ट्र की महायुति सरकार में शामिल पार्टियों की बड़ी बैठक होने जा रही है। दोनों ही बैठक में पार्टियां अपनी ताकत और सीट शेयरिंग पर बात करने जा रही है। अजित पवार के सरकार में शामिल होने के बाद महायुति की ये सबसे बड़ी  पहली बैठक है। इस समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, उपमुख्यमंत्री अजित पवार  मौजूद  रहेंगे। बैठक में बीजेपी के अलावा शिंदे गुट और अजित गुट के सभी नेता मौजूद रहेंगे। इस बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र की सीट शेयरिंग पर चर्चा हो सकती है। साथ ही सीएम शिंदे आज शाम को गठबंधन में शामिल सभी नेताओं को अपने घर पर डिनर देंगे। वहीं 1 सितंबर को महायुति गठबंधन के नेता सभी विभागों की समीक्षा बैठक करेंगे।

I.N.D.I.A. और महायुति के बीच शुरू हुआ पोस्टर वार

इस बीच, मुम्बई में I.N.D.I.A. और महाराष्ट्र की महायुति के बीच पोस्टर वार शुरू हो गया है। यहां के ग्रैंड हयात होटल में आज से दो दिन चलने वाली विपक्ष की I.N.D.I.A. की बैठक पर महायुति ने निशाना साधा है। शहर के वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे से लेकर वर्ली में बालासाहेब ठाकरे के पोस्टर लगे हैं। इसके जरिए उद्धव गुट पर निशाना साधा गया है। पोस्टर पर लिखा है, ''मैं शिवसेना को कांग्रेस नहीं बनने दूंगा।''

ममता बनर्जी ने मुंबई में उद्धव ठाकरे को बांधी राखी
वहीं, आपको बता दें कि कल ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शिवसेना (यूटीबी) के नेता उद्धव ठाकरे के आवास पहुंचीं और उन्हें राखी बांधी। सूत्रों के मुताबिक, बनर्जी जूहु में बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन के घर से रवाना होने के बाद उपनगर बांद्रा में स्थित ठाकरे के आवास ‘मातोश्री’ पहुंचीं। तृणमूल कांग्रेस ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कहा, ''आज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उद्धव ठाकरे और उनके परिवार के साथ मुंबई में उनके आवास पर रक्षा बंधन का पर्व मनाया। उन्होंने एक-दूसरे को शुभकामनाएं दीं और इस विशेष दिन को हंसी-खुशी मनाया।'' तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख बनर्जी 31 अगस्त से एक सितंबर तक होटल ग्रैंड हयात में आयोजित विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ की दो दिवसीय बैठक में हिस्सा लेने के लिए बुधवार को मुंबई पहुंची थीं।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement