Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर शिकंजा, मां की 4 खेतों की मुंबई में शुक्रवार को होगी नीलामी

डॉन दाऊद इब्राहिम की मां के चार खेतों की शुक्रवार को नीलामी होने जा रही है। नीलामी तीन तरीकों से की जाएगी। खेतों की कीमत 19 लाख 21 हजार से ज्यादा बताई जा रही है।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Mangal Yadav Updated on: January 04, 2024 20:55 IST
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद- India TV Hindi
Image Source : FILE-PTI अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद

मुंबईः अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के रिश्तेदारों पर सरकार लगातार एक्शन ले रही है। इसी क्रम में दाऊद की मां की खेतों की शुक्रवार को नीलामी की जाएगी। ये नीलामी 5 जनवरी को दोपहर दो बजे से तीन बजे के बीच मुंबई के साफेमा (safema) दफ्तर में की जाएगी। दाऊद की मां की जिन खेतों की नीलामी होने वाली है उसकी कुल कीमत मात्र 19,21,760 रुपये है। खेतों की कुल संख्या चार बताई जा रही है। 

दाऊद इब्राहिम का डर लोगों के मन से मिटाने की कोशिश

दरअसल,अंडरवर्ल्ड डॉन और ग्लोबल डेसिग्नेटेड टेररिस्ट दाऊद इब्राहिम को भारत में कमजोर करने के लिए एजेंसियां लगातार उसकी और उससे जुड़ी संपत्तियों की नीलामी कर रही हैं। एजेंसियों का मानना है कि इस प्रयास से दाऊद की धमक को कम कर दिया गया है और लोगों में उसके डर के प्रभाव को पूरी तरह मिटाया जा रहा है। 

तीन तरीके से होगी नीलामी

 


साफेमा के मुताबिक यह नीलामी तीन तरीके से की जाएगी जिसमें पहला तरीका है एक ई ऑक्शन, दूसरा तरीका बंद लिफाफे के माध्यम से और तीसरा तरीका है बोली लगाकर। साफेमा के मुताबिक ये दाऊद की मां अमीना बी से जुड़े यह चारों खेत रत्नागिरी जिले के खेड़ तहसील में स्थित हैं। खेड़ में दाऊद का पैत्रृक गांव हैं।   

इन खेतों की होगी नीलामी

पहला खेत - SAFEMA के मुताबिक रत्नागिरी के खेड़ तहसील में 10420 वर्ग मीटर का खेत है जिसकी रिजर्व कीमत 9,41,280 रुपए है।

दूसरा खेत - यह खेत भी खेड़ में हैं और यह 8953 वर्ग मीटर का है जिसकी कीमत 8,08,770 रुपए रखी गई है।

तीसरा खेत- यह खेत 170.98 वर्ग मीटर का है जिसकी रिजर्व कीमत 15440 रुपए है।

चौथा खेत- यह खेत 1730.0 वर्ग मीटर का है। जिसकी कीमत 1,56,270 है।

दाउद की ये संपत्तियां हो चुकी हैं नीलाम

साफेमा के एक अधिकारी ने नाम ना बताने की शर्त पर बताया कि दाऊद की दहशत पहले ऐसे थी कि जब पहले उसकी किसी भी संपत्ति की नीलामी होती थी तब उसे खरीदने के लिए कोई भी बोली लगाने के लिए सामने नहीं आता था। लेकिन बाद में परिस्थिति बदली और दाऊद की अबतक 11 संपत्तियां बिक चुकी हैं। जिसमें मुंबई के नागपाडा दाऊद के गढ़ में रौनक अफरोज होटल, डांबवारवाला बिल्डिंग और गार्डन हाल में दाऊद की बहन हसीना पारकर का फ्लैट के साथ रत्नागिरी में दाऊद का मकान और प्रस्तावित पेट्रोल पंप भी शामिल है।

पहले भी हुई थी कोशिश

आपको बता दें कि खेड़ में जिन 4 खेतों की नीलामी होनी है उसे पहले भी बेचने की कोशिश की गई थी लेकिन उस समय कोई खरीददार आगे नही आया था। अब SAFEMA उनकी चारों खेतों की दुबारा से नीलामी करने जा रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement