Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Maharashtra News: अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील के आदमी सलीम फ्रूट को बनाया था 'मामू', अब क्राइम ब्रांच के हाथ लगा विशाल देवराज

Maharashtra News: मुंबई क्राइम ब्रांच की एन्टी एक्सटॉर्शन सेल ने विशाल देवराज सिंह नाम के एक शख्स को गिरफ़्तार किया है। जिस विशाल देवराज को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है, उसके कारनामें जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

Reported By : Rajiv Singh Edited By : Swayam Prakash Updated on: August 08, 2022 19:51 IST
Underworld don Chhota Shakeel's aide Salim Fruit- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Underworld don Chhota Shakeel's aide Salim Fruit

Highlights

  • मुंबई क्राइम ब्रांच की एन्टी एक्सटॉर्शन सेल ने विशाल को पकड़ा
  • सलीम फ्रूट को NIA से बचाने का झांसा देकर ठगा था
  • अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील के खास आदमी है सलीम फ्रूट

Maharashtra News: मुंबई क्राइम ब्रांच की एन्टी एक्सटॉर्शन सेल ने विशाल देवराज सिंह नाम के एक शख्स को गिरफ़्तार किया है। जिस विशाल देवराज को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है, उसके कारनामें जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। विशाल देवराज नाम का ये शख्स इतना शातिर है कि इसने अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील के खास आदमी सलीम फ्रूट को ही ठग लिया। एन्टी एक्सटॉर्शन सेल ने अब विशाल देवराज सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। एनआईए ने दाऊद गिरोह के कथित सदस्य सलीम कुरैशी उर्फ ‘सलीम फ्रूट’ को पिछले हफ्ते ही गिरफ्तार किया था। 

सलीम फ्रूट को कैसे लगाया था चूना

क्राइम ब्रांच के सूत्रों के ने बताया कि विशाल देवराज ने सलीम फ्रूट को दावा किया था कि वो दिल्ली में एक बड़े मंत्री को जानता है जो सलीम फ्रूट को NIA की जांच से बचा सकता है। विशाल देवराज ने इसके एवज में सलीम फ्रूट से 50 लाख रुपये भी मांगे थे। सूत्रों की मानें तो सलीम फ्रूट ने ये 50 लाख रुपये की रकम विशाल को दी भी है। इसके बाद विशाल ने सलीम फ्रूट को दिल्ली भी बुलाया ताकि आगे की डील हो सके। विशाल के कहने पर सलीम फ्रूट दिल्ली गया और वहां कुछ दिन रुका भी। हालांकि इसके बाद विशाल ने उसे बिना किसी से मीटिंग कराये ही वापस मुंबई जाने के लिए बोल दिया और कहा कि अब NIA उसे गिरफ्तार नहीं करेगी।

17 अगस्त तक NIA की हिरासत में सलीम फ्रूट
बता दें कि कुछ दिन पहले ही मुंबई की एक विशेष अदालत ने दाऊद इब्राहिम गिरोह की आतंकवादी गतिविधियों में मदद पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार सलीम कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट को 17 अगस्त तक के लिए राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) की हिरासत में भेज दिया। एनआईए ने दाऊद गिरोह के कथित सदस्य मुंबई निवासी सलीम कुरैशी उर्फ ‘सलीम फ्रूट’ को पिछले हफ्ते ही गिरफ्तार किया था। एनआईए के मुताबिक, कुरैशी भगोड़े गैंगस्टर छोटा शकील का करीबी सहयोगी है। जबकि कुरैशी के वकील ने दावा किया कि ‘‘शकील का रिश्तेदार’’ होने के चलते उसे ‘‘बलि का बकरा’’ बनाया जा रहा है। एजेंसी ने शुक्रवार को कुरैशी को विशेष एनआईए अदालत के समक्ष पेश किया, जहां से उसे एनआईए की हिरासत में भेजा गया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement