Sunday, May 05, 2024
Advertisement

अजित पवार यहां क्यों नहीं हैं? सवाल पर मुस्कुराए शरद पवार, जानिए क्या कहा

शरद पवार जब प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे उसी वक्त इंडिया टीवी की तरफ से यह सवाल आया कि मंच पर अजित पवार क्यों नहीं हैं? इस सवाल पर शरद पवार मुस्कुराने लगे।

Reported By : Rajesh Kumar Edited By : Niraj Kumar Updated on: May 05, 2023 21:51 IST
शरद पवार और अजित पवार- India TV Hindi
Image Source : फाइल शरद पवार और अजित पवार

मुंबई: महाराष्ट्र की सियासत के सूरमा शरद पवार ने अखिरकार अपने इस्तीफे पर बरकरार सस्पेंस को आज खत्म कर दिया। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपना इस्तीफ वापस लेने का ऐलान करते हुए कहा कि वे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष बने रहेंगे। शरद पवार जब प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे उसी वक्त इंडिया टीवी की तरफ से यह सवाल आया कि मंच पर अजित पवार क्यों नहीं हैं? इस सवाल पर शरद पवार मुस्कुराने लगे। उन्होंने कहा कि प्रेस कॉन्फ्रेंस में सभी नेता थोड़े न आते हैं। उन्होंने कहा कि अजित पवार को पहले से पता था कि मैं इस्तीफ़ा देने की घोषणा करने वाला हूं। बाकी नेताओं को पता नही था। इसके बाद बाकी नेताओं की तरफ देखते हुए शरद पवार ने कहा आई एम सॉरी। 

02 मई को अध्यक्ष पद से दिया था इस्तीफा

दरअसल, शरद पवार ने 02 मई को अचानक एनसीपी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर सबको चौंका दिया था। पार्टी के नेता और कार्यकर्ता उनसे इस्तीफा वापस लेने की गुहार करने लगे। पार्टी के अंदर उन्हें मनाने की कोशिशें होने लगी थीं। बाद में उन्होंने अपने फैसले पर विचार करने का वक्त लिया और आखिरकार आज शाम उन्होंने इस्तीफा वापस लेने का ऐलान कर दिया।

नए उत्साह के साथ काम करूंगा-पवार

शरद पवार ने इस्तीफा वापस लेने का ऐलान करते हुए कहा कि पार्टी के लिए नए उत्साह के साथ काम करूंगा।  उन्होंने कहा कि पार्टी में उत्तराधिकार की योजना बनानी होगी और सांगठनिक बदलाव पर ध्यान देना होगा। शरद पवार ने कहा कि सुप्रिया सुले एनसीपी की कार्यकारी अध्यक्ष बनने को तैयार नहीं हुईं।

इससे पहले एनसीपी  का नया अध्यक्ष चुनने के लिए गठित की गई समिति ने एक प्रस्ताव पारित कर पार्टी के अध्यक्ष का पद छोड़ने के शरद पवार के फैसले को खारिज कर दिया था। इसके बाद पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने दक्षिण मुंबई में पवार के सिल्वर ओक आवास पर उनसे मुलाकात की थी। पार्टी के नेताओं ने शरद पवार से एनसीपी की समिति के उस प्रस्ताव पर विचार करने का अनुरोध किया जिसमें उन्हें पार्टी के अध्यक्ष पद पर बने रहने के लिए कहा गया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement