Sunday, April 28, 2024
Advertisement

साबुन के डिब्बों में छिपाकर हो रही थी हेरोइन की तस्करी, पकड़ में आए म्यांमार के 2 नागरिक

​मिजोरम में ड्रग्स तस्करी पर एक और बड़ी चोट करते हुए असम राइफल्स ने 1.28 करोड़ रुपये की हेरोइन पकड़ी है और म्यांमार के 2 नागरिकों को गिरफ्तार किया है।

Vineet Kumar Singh Written By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: August 12, 2023 19:06 IST
Heroin Smuggling, Heroin Smuggling Mizoram, Heroin Smuggling Mizoram News- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/OFFICIAL_DGAR हेरोइन की तस्करी के आरोपों में म्यांमार के 2 नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है।

आइजोल: मिजोरम में सुरक्षाबलों द्वारा की गई एक बड़ी कार्रवाई में 1.28 करोड़ रुपये की हेरोइन पकड़ी गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्मगलर्स ने हेरोइन की तस्करी करने के लिए एक अनोखा तरीका अपनाया था, और साबुनदानी में नशीले पदार्थ को इधर से उधर कर रहे थे। असम राइफल्स द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, तस्करी में शामिल होने के आरोपों में एक महिला समेत 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि मिजोरम में पिछले कुछ दिनों में बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थ पकड़े गए हैं और लोगों की गिरफ्तारियां हुई हैं।

तस्करी के आरोप में म्यांमार के 2 नागरिक अरेस्ट

असम राइफल्स के द्वारा शनिवार को किए गए एक ट्वीट के मुताबिक, जनरल एरिया ह्लिमेन में तस्करी की घटना में शामिल 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और ड्रग्स बरामद की गई है। ट्वीट में लिखा है, '10 अगस्त 2023 को असम राइफल्स ने एक्साइज और नारकोटिक्स, एंटी-नारकोटिक्स स्क्वाड (मिजोरम) के साथ एक संयुक्त ऑपरेशन में जनरल एरिया ह्लिमेन, आइजोल, मिजोरम में 22 साबुन के डिब्बों में (256 ग्राम) हेरोइन नंबर 04 बरामद किया और 2 लोगों को गिरफ्तार किया। बरामद की गई हेरोइन की कीमत 1.28 करोड़ रुपये है।' गिरफ्तार आरोपियों के नाम वंजलाला और थनमावी है और ये म्यांमार के नागरिक हैं।


मिजोरम के ड्रग्स तस्करों पर कसी जा रही नकेल
बता दें कि मिजोरम में ड्रग्स तस्करों पर पिछले कुछ महीनों से जबरदस्त कार्रवाई की जा रही है। सूबे में सुरक्षाबलों द्वारा ड्रग्स माफिया पर शिकंजा कसा जा रहा है और भारी मात्रा में नशीले पदार्थों की बरामदगी की गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिजोरम में इस साल जनवरी से जुलाई तक 7 माह में कुल 178 किलोग्राम ड्रग्स जब्त किए जा चुके हैं जिनमें हेरोइन, मेथमफेटामाइन और गांजा शामिल हैं। मिजोरम के आबकारी और स्वापक विभाग ने जुलाई की शुरुआत में 2 अलग-अलग जगह छापेमारी कर 7 करोड़ रुपये से अधिक की हेरोइन जब्त की थी और 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मिजोरम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement