1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. बजाज ने शुरू की अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक की बुकिंग, ये है कीमत

बजाज ने शुरू की अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक की बुकिंग, ये है कीमत

देश की प्रमुख दोपहिया कंपनी बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने एक बार अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक की बुकिंग शुरू कर दी है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 14, 2021 16:42 IST
बजाज ने शुरू की अपने...- India TV Paisa
Photo:BAJAJ

बजाज ने शुरू की अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक की बुकिंग, ये है कीमत 

नई दिल्ली। देश की प्रमुख दोपहिया कंपनी बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने एक बार अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक की बुकिंग शुरू कर दी है। कंपनी ने पिछले साल अपने मशहूर ब्रांड चेतक को इलेक्ट्रिक अवतार में उतारने की घोषणा की थी। लेकिन हाल ही में कंपनी ने इसकी बुकिंग रोक दी थी। लेकिन अब थोड़े समय के लिए बुकिंग दोबारा शुरू की गई है। बजाज चेतक काे अधिकृत डीलर्स द्वारा पुणे और बेंगलुरु से ऑनलाइन बुक कर सकेंगे। इसके साथ ही कंपनी की वेबसाइट पर दाे हजार रुपये देकर एडवांस बुकिंग की जा सकती है। यहां बुकिंग वापस लेने पर आपको 1000 रुपये ही वापस मिलेंगे। 

कोरोना महामारी के समय बजाज ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग लेना बंद कर दिया था। इस स्कूटर के प्रीमियम मॉडल की कीमत अब 1.20 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है। वहीं, बजाज चेतक के अर्बन मॉडल की कीमत अब 1.15 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है। 

बजाज चेतक की खूबियां 

बजाज के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3kWh की क्षमता का बैटरी पैक और 4080  KW की इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गयाा है. इस स्कूटर में टच सेंसिटिव स्विच, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, की-लेस स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम, डिजाइनर एलॉय व्हील्स के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी दिया गया है। सुरक्षा का ध्यान रखते हुए इसके आगे के टायर में डिस्क ब्रेक और पीछे के टायर में ड्रम ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है। स्कूटर को अच्छे से हैंडल करने के लिए इसमें कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) भी दिया गया है। इसके साथ ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में इंडिकेटर माउंटेड फ्रंट एप्रन, फ्लैट सीट, पिलियन ग्रैब रेल, अंडर सीट स्टोरेज कम्पार्टमेंट और गोल हेडलाइट भी दी गई है। कंपनी के मुताबिक, ये स्कूटर 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है और इसकी ड्राइविंग रेंज 95 किलोमीटर तक की है।

पढें-  LPG ग्राहकों को मिल सकते हैं 50 लाख रुपये, जानें कैसे उठा सकते हैं लाभ

पढें-  खुशखबरी! हर साल खाते में आएंगे 1 लाख रुपये, मालामाल कर देगी ये स्कीम

पढें-  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें-  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

पढें-  Aadhaar के बिना हो जाएंगे ये काम, सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर जरूरत को किया खत्म

Write a comment
X