Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. बजाज ने DRL के साथ लॉन्‍च की पहली मोटरसाइकिल Platina ComforTec, देती है 104 किमी. प्रति लीटर का माइलेज

बजाज ने DRL के साथ लॉन्‍च की पहली मोटरसाइकिल Platina ComforTec, देती है 104 किमी. प्रति लीटर का माइलेज

बजाज ऑटो ने प्‍लैटिना को नए अवतार में पेश किया है। इसे Platina ComforTec नाम दिया है। इसकी सबसे बड़ी खासियत इसमें दी गई डेलाइट रनिंग लाइट्स (डीआरएल) हैं।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: October 11, 2017 19:12 IST
बजाज ने DRL के साथ लॉन्‍च की पहली मोटरसाइकिल Platina ComforTec, देती है 104 किमी. प्रति लीटर का माइलेज- India TV Paisa
बजाज ने DRL के साथ लॉन्‍च की पहली मोटरसाइकिल Platina ComforTec, देती है 104 किमी. प्रति लीटर का माइलेज

नई दिल्‍ली। भारतीय ऑटोमोबाइल दिग्‍गज बजाज ऑटो ने अपनी सबसे लोकप्रिय बाइक प्‍लैटिना को नए अवतार में पेश किया है। कंपनी ने इसे Platina ComforTec नाम दिया है। इसकी सबसे बड़ी खासियत इसमें दी गई डेलाइट रनिंग लाइट्स (डीआरएल) हैं। कंपनी का दावा है कि 100 सीसी सेगमेंट में यह पहली बाइक है जिसमें डीआरएल लिया गया है। इसके साथ ही इस बाइक का माइलेज भी बेहद शानदार है। यह बाइक 104 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है।

कंपनी के मुताबिक यह बाइक देश भर में बजाज ऑटो की डीलरशिप पर उपलब्‍ध हो गई है। कीमत की बात करें तो नई दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 46,656 रुपए रखी गई है। इस बाइक की सबसे अहम खासियत डीआरएल को सामान्‍य हैडलाइट के ठीक ऊपर लगाया गया है। जिससे यह पहले से अधिक स्‍टाइलिश और स्‍पोर्टी लुक वाली हो गई है। साथ ही इसमें नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है।

इंजन स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें इस बाइक में कंपनी ने 102 सीसी का डीटीएसआई इंजन दिया है। यह इंजन बीएस 4 मानकों के अनुरूप है। हालांकि नई प्‍लेटिना के इंजन में कुछ सुधार किया गया है। जिससे इसकी पर्फोर्मेंस में सुधार आया है। प्‍लैटिना का यह इंजन 7500 आरपीएम पर 8.2 पीएस की पावर जेनरेट करता है, वहीं इसका टॉर्क 5000 आरपीएम पर 8.6 न्‍यूटन मीटर का है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement