Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. कल लॉन्च होगी नई BMW 5-सीरीज, मर्सिडीज ई-क्‍लास और ऑडी A6 को देगी टक्‍कर

कल लॉन्च होगी नई BMW 5-सीरीज, मर्सिडीज ई-क्‍लास और ऑडी A6 को देगी टक्‍कर

BMW की नई 5-सीरीज सेडान गुरुवार यानी 29 जून को भारत में लॉन्च होगी। इसकी शुरूआती कीमत करीब 55 लाख रूपए के आसपास हो सकती है।

Manish Mishra Manish Mishra
Updated on: June 28, 2017 15:59 IST
कल लॉन्च होगी नई BMW 5-सीरीज, मर्सिडीज ई-क्‍लास और ऑडी A6 को देगी टक्‍कर- India TV Paisa
कल लॉन्च होगी नई BMW 5-सीरीज, मर्सिडीज ई-क्‍लास और ऑडी A6 को देगी टक्‍कर

नई दिल्‍ली। BMW की नई 5-सीरीज सेडान गुरुवार यानी 29 जून को भारत में लॉन्च होगी। इसकी शुरुआती कीमत करीब 55 लाख रुपए के आसपास हो सकती है। इसका मुकाबला मर्सिडीज ई-क्लास, वोल्वो S90, ऑडी A6 और जगुआर XF से होगा। नई 5-सीरीज में तीन इंजनों के विकल्प दिए जा सकते हैं। इन में दो डीजल और एक पेट्रोल इंजन का विकल्प शामिल होगा। 520D वैरिएंट में 2.0 लीटर का 4-सिलेंडर डीजल इंजन मिलेगा, जो 190 पीएस की पावर और 400 एनएम का टॉर्क देगा।

यह भी पढ़ें : जगुआर 13 जुलाई को पेश करेगा नई एसयूवी ई-पेस, ये हैं इसकी शानदार खासियतें

530आई वैरिएंट में 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा, इसकी पावर 252 पीएस और टॉर्क 350 एनएम होगा। 530डी वैरिएंट में 3.0 लीटर का 6-सिलेंडर डीजल इंजन आएगा, जो 265 पीएस की पावर और 620 एनएम का टॉर्क देगा। कयास लगाए जा रहे हैं सभी वैरिएंट में 8-स्पीड स्टेपट्रॉनिक ऑटोमैटिक गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिलेगा।

यह भी पढ़ें : फोर्ड बंद करेगी एंडेवर का मैनुअल वैरिएंट, अब भारत में मिलेंगे सिर्फ ये तीन ऑटोमैटिक वैरिएंट

अब बात करते हैं डिजायन की। डिजायन के मोर्चे पर नई 5-सीरीज काफी आकर्षक है, इस में BMW की फ्लैगशिप सेडान 7-सीरीज की झलक दिखाई देती है। कंपनी का कहना है कि नई 5-सीरीज में एडवांस टेक्नोलॉजी और ज्यादा माइलेज मिलेगा। इसकी फीचर लिस्ट में 4-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रिक सीटों के साथ मसाज फंक्शन और नया आई-ड्राइव सिस्टम मिलेगा। बाहर की तरफ अडेप्टिव बंपर, एलईडी हैडलैंप्स के साथ अडेप्टिव एलईडी लाइटें (ऑप्शनल) और एंटी-डेजल हाई-बीम टेक्नोलॉजी मिलेगी।

स्रोत – cardekho.com

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement