1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Corona Effect: वोल्वो कार इंडिया ने बढ़ती लागत को देखते हुए दाम दो लाख रुपए तक बढाए, अशोक लेलैंड ने उत्‍पादन घटाया

Corona Effect: वोल्वो कार इंडिया ने बढ़ती लागत को देखते हुए दाम दो लाख रुपए तक बढाए, अशोक लेलैंड ने उत्‍पादन घटाया

कंपनी ने कहा कि हाल में पेश की गई उसकी कॉम्पैक्ट लक्जरी सेडान कार एस60 की कीमत में बदलाव नहीं किया गया है और वह अब भी 45.9 लाख रुपये में मिलेगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 04, 2021 10:11 IST
Corona effect Volvo Car hikes prices by up to Rs 2 lakh - India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Corona effect Volvo Car hikes prices by up to Rs 2 lakh 

नई दिल्‍ली। वोल्वो कार इंडिया ने कहा कि उसने कच्चे माल की बढ़ती लागतों को देखते हुए उसकी आंशिक भरपाई के लिए तत्काल प्रभाव से अपनी कारों की कीमतों में दो लाख रुपए तक की वृद्धि की है। स्वीडन की लक्जरी कार निर्माता कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसने तीन मई से अपनी लक्जरी सेडान कार एस90 और प्रीमियम एसयूवी एक्ससी40, एक्ससी60 और एक्ससी90 की एक्स-शोरूम कीमतें बढ़ा दी हैं। इन मॉडल की कीमतों में एक से दो लाख रुपये तक की वृद्धि की गई है।

कीमतों में वृद्धि के बाद एस90 डी4 इन्सक्रिप्शन की कीमत अब 60.9 लाख रुपये, एक्ससी40 टी4 आर डिजाइन की 41.25 लाख रुपये, एक्ससी60 डी5 इन्सक्रिप्शन की 60.9 लाख रुपये और एक्ससी90 डी5 इन्सक्रिप्शन की 88.9 लाख रुपये (सभी एक्स-शोरूम कीमतें) होगी। हालांकि, कंपनी ने कहा कि हाल में पेश की गई उसकी कॉम्‍पैक्‍ट लक्जरी सेडान कार एस60 की कीमत में बदलाव नहीं किया गया है और वह अब भी 45.9 लाख रुपये में मिलेगी।

अशोक लेलैंड ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देख उत्पादन घटाया

हिंदुजा समूह की फ्लैगशिप कंपनी अशोक लेलैंड ने कहा कि उसने देश में कोरोना वायरस के संक्रमण की दूसरी लहर के कारण मांग में आई भारी कमी को देखते हुए अपने सभी संयंत्रों में उत्पादन को घटाने का निर्णय किया है। समूह ने कहा कि उसने मांग की स्थिति की समीक्षा के बाद उत्पादन घटाने का निर्णय लिया है। हालांकि, मौजूदा मांग को पूरा किया जा रहा है ताकि आपूर्ति में कोई बाधा न आए।

कंपनी इस दौरान रक्षा वाहनों की आवश्यकता को पूरा करने का काम भी जारी रखेगी। अशोक लेलैंड ने कहा कि हमारे सभी उत्पादों की मांग में अस्थायी रूप से प्रभावित होने की उम्मीद है। इसी को ध्यान में रखते हुए हमने सभी संयंत्रों के संचालन को कम करने का निर्णय किया है। मई में केवल सात से पंद्रह दिनों के लिए ही काम चलने की उम्मीद है। जैसे ही कोरोना से स्थिति बेहतर होगी, हम उसी के अनुसार संचालन को लेकर निर्णय लेंगे।

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया की बिक्री अप्रैल में 77,849 इकाई रही

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एसएमआईपीएल) ने सोमवार को कहा कि अप्रैल 2021 में उसकी बिक्री 77,849 इकाई रही, जो मार्च 2021 में बेची गई 69,990 इकाइयों के मुकाबले 11 प्रतिशत अधिक है। पिछले साल अप्रैल महीने में कोरोना वायरस के चलते लागू देशव्यापी लॉकडाउन के चलते उसकी बिक्री बुरी तरह प्रभावित हुई थी। एसएमआईपीएल ने कहा कि इस साल अप्रैल में उसकी घरेलू बिक्री 63,879 इकाई रही, जबकि 13,970 इकाइयों का निर्यात किया गया। कंपनी के प्रबंध निदेशक कोइचिरो हीरा ने कहा कि यह बेहद संतोषजनक है कि हमने अप्रैल 2019 के मुकाबले अप्रैल 2021 में कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के बावजूद हमने घरेलू बिक्री में 12 प्रतिशत की वृद्धि और निर्यात में 57.5 प्रतिशत की असाधारण वृद्धि हासिल की।

SBI ने की ग्राहकों को फायदा पहुंचाने वाली घोषणा....

Covid की दूसरी लहर में पहली बार आई पेट्रोल-डीजल से जुड़ी बड़ी खबर....

मोदी सरकार ने की घोषणा, मिलेगी बड़ी राहत

Write a comment
X