1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Ford ने लॉन्‍च की एकदम नई SUV EcoSport, 10.49 लाख रुपये से शुरू होगी प्राइस

Ford ने लॉन्‍च की एकदम नई SUV EcoSport, 10.49 लाख रुपये से शुरू होगी प्राइस

नई ईकोस्पोर्ट एसई 1.5लीटर थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन से लैस होगी, जो 122पीएस की पावर देगा। डीजल वेरिएंट में 1.5लीटर इंजन होगा जिसकी पीक पावर 100पीएस की है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 10, 2021 12:42 IST
 Ford India launches new variant of SUV EcoSport see price details- India TV Paisa
Photo:FORDINDIA@TWITTER

 Ford India launches new variant of SUV EcoSport see price details

नई दिल्‍ली। फोर्ड इंडिया (Ford India) ने बुधवार को अपनी लोकप्रिय कॉम्‍पैक्‍ट एसयवूी ईकोस्‍पोर्ट (SUV EcoSport) को पेश किया है। इस नए वेरिएंट में उपभोक्‍ताओं को दो बॉडी स्टाइल- इसके सिग्‍नेचर रियर-माउंटेड स्‍पेयर व्‍हील के साथ और इसके बिना, का विकल्‍प दिया जाएगा। कंपनी ने नए वेरिएंट का नाम EcoSport SE रखा है। नया वेरिएंट पेट्रोल और डीजल दोनों ट्रिम में उपलब्‍ध होगा। पेट्रोल ट्रिम की शुरुआत 10.49 लाख रुपये से और डीजल ट्रिम की शुरुआत 10.99 लाख रुपये से होगी।

फोर्ड इंडिया ने अपने एक बयान में कहा कि नए वेरिएंट के डिजाइन को इसके अमेरिकन और यूरोपियन मॉडल्‍स से लिया गया है, जहां कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी को रियर-माउंटेड स्‍पेयर व्‍हील के बिना बेचा जाता है। कंपनी ने कहा कि नया मॉडल ईजी टू यूज पंक्‍चर किट के साथ आता है, जो कार मालिकों को मिनटों में टायर पंक्‍चर को ठीक करने में सक्षम बनाएगा। इसके लिए टायर को खोलकर बाहर निकालने की आवश्‍यकता नहीं होगी।  

फोर्ड इंडिया के कार्यकारी निदेशक, मार्केटिंग, सेल्‍स एंड सर्विस, विनय रैना ने कहा कि डिजाइन और लुक के मामले में उपभोक्‍ता के बीच ग्‍लोबल बेंचमार्क की मांग तेजी से बढ़ रही है। एसई ईकोस्‍पोर्ट के फन टू ड्राइव अनुभव को आगे लेकर जाएगी और इसकी बेजोड़ सुरक्षा और बेस्‍ट-इन-सेगमेंट टेक्‍नोलॉजी जैसे सिंक 3 इसे और आकर्षक बनाएगी।

नई ईकोस्‍पोर्ट एसई 1.5लीटर थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन से लैस होगी, जो 122पीएस की पावर देगा। डीजल वेरिएंट में 1.5लीटर इंजन होगा जिसकी पीक पावर 100पीएस की है। दोनों इंजन फोर्ड के रिस्‍पॉन्सिव फाइव स्‍पीड मैनुअल गियरबॉक्‍स के साथ लैस होंगे।

यह भी पढ़ें: महिलाएं इस बैंक में जरूर खुलवाएं बचत खाता, मिलेगा अधिकतम 7 प्रतिशत तक ब्‍याज

भारत में हर साल एक इलेक्ट्रिक कार उतारेगी वोल्वो

स्वीडन की लक्जरी कार कंपनी वोल्वो कार्स भारत में हर साल एक इलेक्ट्रिक कार पेश करेगी। इसकी शुरुआत अक्टूबर में पूर्ण इलेक्ट्रिक एसयूवी एक्ससी40 रिचार्ज से होगी। वोल्वो का इरादा 2030 तक पूर्ण इलेक्ट्रिक कार कंपनी बनने का है। कंपनी ने 2040 तक खुद को कॉर्बन तटस्थ बनाने का लक्ष्य तय किया है। कंपनी ने कहा कि वह भारत में अपनी डीलरशिप को हरित डीलरशिप में बदलने के लिए भी काम कर रही है।

वोल्वो कार इंडिया के प्रबंध निदेशक ज्योति मल्होत्रा ने कहा कि हम अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी एक्ससी40 रिचार्ज की बुकिंग जून से शुरू करेंगे। 2025 तक हमारी वार्षिक बिक्री में इलेक्ट्रिक कारों की हिस्सेदारी 80 प्रतिशत होगी। उन्होंने कहा कि एक्ससी40 रिचार्ज को वैश्विक स्तर पर काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। भारत में भी हम ऐसी उम्मीद कर रहे हैं। हमारा भारतीय बाजार में हर साल एक इलेक्ट्रिक कार उतारने का इरादा है। 2030 तक हम पूर्ण इलेक्ट्रिक कार कंपनी बनने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Reliance Jio ने लॉन्‍च की नई सर्विस JioBusiness

यह भी पढ़ें: महामारी ने तोड़ी कमर, पिछले 11 महीनों में 10 हजार से ज्‍यादा कंपनियों पर लगे ताले

यह भी पढ़ें:  LPG सिलेंडर की कीमत 7 साल में हुई डबल, petrol-diesel पर टैक्‍स कलेक्‍शन में हुई 459% की वृद्धि

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15