Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Maruti के बाद Ford India ने भी की वाहनों के दाम बढ़ाने की घोषणा, जनवरी से बढ़ जाएगी इतनी कीमत

Maruti के बाद Ford India ने भी की वाहनों के दाम बढ़ाने की घोषणा, जनवरी से बढ़ जाएगी इतनी कीमत

फोर्ड इंडिया के कार्यकारी निदेशक, मार्केटिंग एंड सेल्स विनय रैना ने कहा कि यह मूल्यवृद्धि 1 से 3 प्रतिशत के बीच होगी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: December 11, 2020 11:09 IST
Ford India to hike prices of vehicles from January- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Ford India to hike prices of vehicles from January

नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया द्वारा जनवरी, 2021 से अपने वाहनों के दाम बढ़ाने की घोषणा के एक दिन बाद फोर्ड इंडिया ने भी 1 जनवरी से अपने वाहनों के दाम में 3 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करने का ऐलान कर दिया है। कंपनी ने कहा कि उसने बढ़ती लागत के प्रतिकूल असर को कम करने के लिए यह कदम उठाया है।

फोर्ड इंडिया के कार्यकारी निदेशक, मार्केटिंग एंड सेल्‍स विनय रैना ने कहा कि यह मूल्‍यवृद्धि 1 से 3 प्रतिशत के बीच होगी। इस लिहाज से मॉडल के अनुसार कीमत 5000 रुपये से लेकर 35000 रुपए तक बढ़ेगी। उन्‍होंने कहा कि इनपुट कॉस्‍ट में वृद्धि होने के कारण यह कदम उठाना जरूरी हो गया था। रैना ने कहा कि 2020 में बुक होने वाली गाडि़यों के लिए दाम में वृद्धि नहीं की जाएगी।

उल्‍लेखनीय है कि इससे पहले बुधवार को मारुति सुजुकी इंडिया ने पहली जनवरी से कीमत बढ़ाने की घोषणा की थी। कंपनी ने कहा कि बढ़ती लागत के प्रतिकूल असर को कम करने के लिए यह निर्णय किया गया है। कंपनी ने कहा कि पिछले साल विभिन्न तरह की विनिर्माण लागत बढ़ने की वजह से कंपनी के वाहनों की कीमत पर विपरीत असर पड़ा है। इसलिए कंपनी ने इसका कुछ हिस्सा ग्राहकों को स्थानांतरित करने का निर्णय किया है।

मारुति सुजुकी ने कहा कि इसलिए वह एक जनवरी 2021 से अपने वाहनों की कीमत में वृद्धि करेगी। कंपनी की ओर से कार की कीमतों में बढ़ोत्तरी की घोषणा ऐसे समय में की गई है जब वह लॉकडाउन से पैदा हुई परेशानियों से उबर रही है। मारुति सुजुकी ने मूल्‍यवृद्धि पर ज्‍यादा जानकारी न देते हुए कहा कि विभिन्‍न मॉडल्‍स के लिए कीमत में वृद्धि अलग-अलग होगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement