Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग कारोबार में उतरेगी ये मशहूर तेल कंपनी

इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग कारोबार में उतरेगी ये मशहूर तेल कंपनी

आने वाले वर्षों में चार्जिंग स्टेशन के कारोबार में काफी बढ़ोतरी होने की उम्मीद है

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 11, 2021 21:14 IST
इलेक्ट्रिक वाहन...- India TV Paisa
Photo:FILE

इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग कारोबार में उतरेगी ये मशहूर तेल कंपनी 

मुंबई। हिंदुजा समूह की कंपनी गल्फ ऑयल लुब्रिकेंट्स इंडिया ने गुरुवार को कहा कि उसने इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग कारोबार में संभावनाएं तलाशने और निवेश करने के लिए गल्फ ऑयल इंटरनेशनल के साथ साझेदारी की है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि गल्फ ऑयल ल्यूब्रिकेंट्स इंडिया लिमिटेड (जीओएलआईएल) ने गल्फ ऑयल इंटरनेशनल (जीओआई) के साथ एक समझौता किया है, जिसके तहत ब्रिटेन स्थित स्मार्ट ऊर्जा और इलेक्ट्रिक वाहन प्रौद्योगिकी कंपनी इंद्रा रिन्यूएबल टेक्नोलॉजीज में निवेश किया जाएगा। विज्ञप्ति में कहा गया कि आने वाले वर्षों में चार्जिंग स्टेशन के कारोबार में काफी बढ़ोतरी होने की उम्मीद है।

पढ़ें- SBI ग्राहकों के लिए बुरी खबर! बैलेंस न होने पर ट्रांजेक्शन हुआ फेल, तो लगेगा इतना 'जुर्माना'

पढ़ें- SBI ग्राहक घर बैठे बदल सकते हैं नॉमिनी का नाम, ये है तरीका

ब्लू स्टार ने पेश किए वैक्सीन के लिए रेफ्रिजरेटर

ब्लू स्टार लिमिटेड ने गुरुवार को कहा कि उसने वाणिज्यिक रेफ्रिजरेटरों की एक नई श्रृंखला पेश की है, जो वैक्सीन के भंडारण के लिए आदर्श हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘‘इनमें विशेष रूप से डिजाइन, तापमान नियंत्रित रेफ्रिजरेटर और सुविधाजनक परिवहन शामिल है, जो भारत में वैक्सीन वितरण का तंत्र बनाने के लिए महत्वपूर्ण है।’’ बयान में कहा गया कि वैक्सीन कार्यक्रम के लिए आइस लाइनेड रेफ्रीजिरेटर (+2सी से +8सी) आदर्श होते हैं, क्योंकि ये 48 घंटे तक बिजली के बिना भी एक वांछित तापमान बनाए रखने में सक्षम हैं। ऐसे में बिजली कटौती के बावजूद वैक्सीन खराब नहीं होंगी। वैक्सीन ट्रांसपोर्टर्स (+8सी से -20सी) परिवहन के लिए सही हैं, क्योंकि वे किसी भी चार पहिया वाहन की बैटरी से वांछित तापमान बनाए रखते हैं। 

पढ़ें- पेटीएम से पेमेंट करना पड़ेगा महंगा, कंपनी ने थोपा एक्स्ट्रा चार्ज

पढ़ें- अब गैर रजिस्टर मोबाइल नंबर पर भी आएगा आधार OTP, UIDAI ने बताई पूरी प्रक्रिया

कोल इंडिया का मुनाफा 21 प्रतिशत घटा 

सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) ने गुरुवार को कहा कि दिसंबर 2020 को खत्म हुई चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही के दौरान उसका समेकित शुद्ध लाभ 21 प्रतिशत घटकर 3,084 करोड़ रुपये रह गया। कंपनी ने बताया कि इससे पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 3,921.81 करोड़ रुपये था। सीआईएल ने कहा कि समीक्षाधीन अवधि में उसकी कुल बिक्री थोड़ी बढ़कर 21,708 करोड़ रुपये हो गई, जो पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 21,566 करोड़ रुपये थी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement