Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. हीरो मोटोकॉर्प ने पेश की ग्लैमर ब्लेज, जानिए कीमत और फीचर्स

हीरो मोटोकॉर्प ने पेश की ग्लैमर ब्लेज, जानिए कीमत और फीचर्स

आने वाले फेस्टिव सीजन को देखते हुए कंपनी ने इस बाइक को उतारा है। नई बाइक की शोरूम में कीमत 72,200 रुपये है। ग्लैमर ब्लेज में 124 सीसी एयर कूल्ड 4 स्ट्रोक का इंजन दिया गया है। बाइक के हैंडल में यूएसबी चार्जर का पॉइंट दिया गया है। इससे ग्राहकों को मोबाइल चार्ज करने की सुविधा मिलेगी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: October 12, 2020 21:57 IST
हीरो मोटोकॉर्प ने...- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

हीरो मोटोकॉर्प ने लॉन्च की ग्लैमर ब्लैज

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने ग्लैमर का नया संस्करण ‘ब्लेज’ पेश किया है। आने वाले फेस्टिव सीजन को देखते हुए कंपनी ने इस बाइक को लॉन्च किया है। नई बाइक की शोरूम में कीमत 72,200 रुपये है। इस बाइक के साथ कई एडवांस फीचर भी दिए जा रहे हैं। कंपनी के बिक्री और सर्विस प्रमुख नवीन चौहान ने कहा कि हाल में पेश हुई नयी ग्लैमर को लोगों की तरफ से काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। अब इसका ब्लेज संस्करण भी पेश है। ब्रांड इसी तरह से देश के युवाओं को लुभाने की दिशा में काम करता रहेगा। ग्लैमर सेल्फ स्टार्ट की कीमत 71 हजार रुपये से शुरू है, वहीं ब्लेज एडिशन की कीमत 72200 रुपये से शुरू है। 

क्या हैं बाइक के फीचर्स

ग्लैमर ब्लेज में 124 सीसी एयर कूल्ड 4 स्ट्रोक का इंजन दिया गया है। इंजन में एक्ससेंस प्रोग्रॉम फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी (XSens PFI) भी दी गई है। इंजन 7500 आरपीएम पर 10.7 बीएचपी की पावर देता है। इसमें 5 स्पीड गियर बॉक्स दिया गया है। बाइक में आइडल स्टार्ट स्टॉप सिस्टम और ऑटो सेल टेक्नोलॉजी दी गई है।   वहीं कंपनी ने कहा कि इसके हैंडल में यूएसबी चार्जर का पॉइंट दिया गया है। इससे ग्राहकों को मोबाइल चार्ज करने की सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही नया साइड स्टैंड इंडीकेटर, हैलोजन हैड लैंप, एच टेल लैंप और डिजिटल एनॉलॉग पैनल दिया गया है।

क्या है बाइक की डिजाइन
ब्लेज में डायमंड फ्रेम दिया गया है, बाइक की लंबाई 2051 एमएम, चौड़ाई 743 एमएम और ऊंचाई 1074 एमएम दी गई है। इसका व्हीलबेस 1273 एमएम लंबा है। बाइक के फ्रंट में 240 एमएम का डिस्क ब्रेक मिलेगा, वहीं पिछले पहिये में 130 एमएम का ड्रम ब्रेक दिया गया है। बाइक का ग्राउंड क्लियरेंस 180 एमएम है। बाइक की फ्यूल टैंक की क्षमता 10 लीटर है, बाइक का वजन 123 किलो है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement