Tuesday, March 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. हीरो मोटोकॉर्प की फैक्ट्रियां फिर होंगी शुरू, हरियाणा उत्तराखंड की इकाइयों में 17 मई से शुरू होगा उत्पादन

हीरो मोटोकॉर्प की फैक्ट्रियां फिर होंगी शुरू, हरियाणा उत्तराखंड की इकाइयों में 17 मई से शुरू होगा उत्पादन

मोटोकॉर्प ने कहा कि वह हरियाणा के गुरुग्राम एवं धारुहेरा और उत्तराखंड के हरिद्वार में स्थित अपनी तीन इकाइयों में 17 मई से आंशिक तौर पर कामकाज शुरू कर देगी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: May 15, 2021 8:23 IST
हीरो मोटोकॉर्प की...- India TV Paisa
Photo:FILE

हीरो मोटोकॉर्प की फैक्ट्रियां फिर होंगी शुरू, हरियाणा उत्तराखंड की इकाइयों में 17 मई से शुरू होगा उत्पादन

नयी दिल्ली। देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने कहा कि वह हरियाणा के गुरुग्राम एवं धारुहेरा और उत्तराखंड के हरिद्वार में स्थित अपनी तीन इकाइयों में 17 मई से आंशिक तौर पर कामकाज शुरू कर देगी। कंपनी ने कोविड महामारी को देखते हुए 22 अप्रैल से दो मई तक छह इकाइयों में कामकाज अस्थायी तौर पर रोक दिया था और बाद में इसे 16 मई तक के लिए बढ़ा दिया। 

कंपनी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, "हरियाणा के गुरुग्राम एवं धारुहेरा और उत्तराखंड के हरिद्वार में स्थित अपनी तीन इकाइयों में सोमवार, 17 मई से एक पाली में उत्पादन शुरू कर वह धीरे-धीरे अपना कामकाज बहाल करने की दिशा में आगे बढ़ रही है।" इसमें कहा गया कि भारत के निजी बाजार के लिए उत्पादन के अलावा इन संयंत्रों में वैश्विक बाजारों की मांग को पूरा करने पर भी ज्यादा ध्यान दिया जाएगा।

रॉयल एनफील्ड ने 4 दिन के लिए बंद किया प्लांट

देश की सबसे लोकप्रिय मोटरसाइकिल निर्माता रॉयल एनफील्ड की बाइक के लिए आपको और भी इंतजार करना पड़ सकता है। कंपनी ने कोरोनावायरस महामारी की दूसरी लहर के बीच अपने कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए 13-16 मई के बीच अपनी दो फैक्ट्रियों को बंद करने का फैसला किया है। आयशर मोटर्स के स्वामित्व वाली कंपनी ने अपने विनिर्माण संयंत्रों में मेंटेंनेंस गतिविधि करने के लिए शटडाउन का उपयोग करेगी। रॉयलफील्ड ने घोषणा करते हुए कहा कि "COVID-19 के प्रसार के कारण अभूतपूर्व स्थिति के कारण, और अपने कर्मियों की सुरक्षा को प्राथमिकता देने के उद्देश्य से, कंपनी ने चेन्नई में अपनी फैक्ट्रियों में उत्पादन को अस्थायी रूप से रोकने का फैसला किया है," कंपनी ने कहा कि तिरुवोट्टियूर, ओरगादम और वल्लम वडगल में कंपनी का विनिर्माण परिचालन 13 मई से 16 मई 2021 के बीच बंद रहेगा। रॉयल एनफील्ड ने देश के सभी डीलरशिप को स्थानीय नियमों का पालन करने और स्थानीय प्रशासनिक आदेशों का पालन करने के लिए सलाह जारी की है। कंपनी ने कहा कि अगली सूचना तक चेन्नई और गुड़गांव के कॉरपोरेट कार्यालयों सहित अन्य सभी कर्मचारी घर से काम करना जारी रखेंगे। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement