1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Hyundai के चेन्‍नई कारखाने में दोबारा शुरू हुआ परिचालन, पहले दिन किया 200 कारों का उत्‍पादन

Hyundai के चेन्‍नई कारखाने में दोबारा शुरू हुआ परिचालन, पहले दिन किया 200 कारों का उत्‍पादन

कंपनी ने कहा कि सरकार कोरोना वायरस की वजह से संकट में आई अर्थव्यवस्था को उबारने का प्रयास कर रही है। ऐसे में विनिर्माण परिचालन शुरू होने से कंपनी आर्थिक गतिविधियों में योगदान दे पाएगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 09, 2020 14:12 IST
Hyundai rolls out 200 cars on day one of resuming production in Chennai- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Hyundai rolls out 200 cars on day one of resuming production in Chennai

नई दिल्‍ली। हुंडई मोटर इंडिया ने शनिवार को कहा कि उसके चेन्नई कारखाने में परिचालन फिर शुरू हो गया है। परिचालन शुरू करने के पहले दिन इस कारखाने में 200 कारों का उत्पादन हुआ। कंपनी ने श्रीपेरम्बदूर कारखाने में आठ मई को विनिर्माण गतिविधियां फिर शुरू की हैं। हुंडई मोटर इंडिया ने बयान में कहा कि कंपनी के विनिर्माण संयंत्र में सुरक्षा और सोशल डिस्टेंसिंग दिशा-निर्देशों का 100 प्रतिशत अनुपालन किया जा रहा है।

कंपनी ने कहा कि सरकार कोरोना वायरस की वजह से संकट में आई अर्थव्यवस्था को उबारने का प्रयास कर रही है। ऐसे में विनिर्माण परिचालन शुरू होने से कंपनी आर्थिक गतिविधियों में योगदान दे पाएगी। राष्ट्रव्यापी बंद के तीसरे चरण में अंकुशों में कुछ ढील मिलने के बाद कई उद्योगों ने चरणबद्ध तरीके से फिर परिचालन शुरू कर दिया है।

यामाहा के कर्मचारियों ने एक दिन का वेतन दिया

दोपहिया क्षेत्र की प्रमुख कंपनी यामाहा मोटर इंडिया ग्रुप (वाईएमआईजी) के कर्मचारियों ने कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए अपने एक दिन के वेतन का योगदान दिया है। वाईएमआईजी ने शनिवार को बयान में कहा कि कंपनी के तीन संयंत्रों कांचीपुरम (तमिलनाडु), सूरजपुर (उत्तर प्रदेश) और फरीदाबाद (हरियाणा) संयंत्रों के स्थायी कर्मचारियों और प्रशिक्षुओं तथा कंपनी के अन्य कार्यालयों के कर्मचारियों ने अपने अप्रैल माह के वेतन से 61.5 लाख रुपए कोविड-19 से लड़ाई के लिए दिए हैं।

इसमें 25-25 लाख रुपए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री सार्वजनिक राहत कोष और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में दिए गए हैं। शेष 11.5 लाख रुपए प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष (पीएम-केयर्स) में दिए गए हैं। वाईएमअईजी के कार्यकारी उपाध्यक्ष ताकाहीरो हेनमी ने कहा कि यह एक वैश्विक संकट है। यामाहा का मानना है कि इसमें हर व्यक्ति को आगे बढ़कर सरकार का समर्थन करना चाहिए जिससे इस लड़ाई को जीता जा सके।

Write a comment
X