Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. JLR का दुनिया की सबसे मुनाफे वाली लग्‍जरी कार कंपनी बनने का लक्ष्य, लॉन्‍च होंगे 6 नए इलेक्ट्रिक मॉडल

JLR का दुनिया की सबसे मुनाफे वाली लग्‍जरी कार कंपनी बनने का लक्ष्य, लॉन्‍च होंगे 6 नए इलेक्ट्रिक मॉडल

बोलोर ने कहा कि अगले पांच सालों में हम लैंड रोवर के छह नए इलेक्ट्रिक मॉडल पेश करेंगे और जगुआर को पूरी तरह से नए सिरे से तैयार कर 2025 में शुद्ध रूप से इलेक्ट्रिक ब्रांड बनाएंगे।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: June 29, 2021 9:08 IST
JLR Aims to be world's most profitable luxury carmaker- India TV Paisa
Photo:JLR

JLR Aims to be world's most profitable luxury carmaker

नई दिल्‍ली। टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली जगुआर लैंड रोवर (JLR) का लक्ष्य दुनिया की सबसे मुनाफे वाली लग्‍जरी कार कंपनी बनने का है। कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) थिएरी बोलोर ने यह बात कही। टाटा मोटर्स की 2020-21 की वार्षिक रिपोर्ट में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए बोलोर ने कहा कि ब्रिटिश ब्रांड की योजना मात्रा की तुलना में लाभ पर ध्यान केंद्रित कर मूल्यवर्धन पर ध्यान देने की है। बोलोर ने कहा कि हमारा लक्ष्य दो अंकीय ईबीआईटी मार्जिन और दुनिया की सबसे मुनाफे वाली लग्‍जरी कार विनिर्माता बनने का है।

उन्होंने कहा कि वैश्विक स्तर पर सेमीकंडक्टर की कमी के अलावा कई और चुनौतियां हैं जिनसे निपटने की जरूरत होगी। बोलोर ने कहा कि लेकिन हम आगे नई सोच की रणनीति के साथ बढ़ेंगे। डिजाइन में हम आधुनिक लग्‍जरी प्रदान करेंगे। नए विचार के साथ हम अपने कारोबार में बदलाव ला सकेंगे। हमारा लक्ष्य अपने ग्राहकों को संतुष्ट करने तथा हमारे निवेशकों और लोगों को मूल्यवर्धन प्रदान करने का है। बोलोर ने कहा कि अगले पांच सालों में हम लैंड रोवर के छह नए इलेक्ट्रिक मॉडल पेश करेंगे और जगुआर को पूरी तरह से नए सिरे से तैयार कर 2025 में शुद्ध रूप से इलेक्ट्रिक ब्रांड बनाएंगे।

उन्‍होंने कहा कि कंपनी अपनी आर्किटेक्‍चर रणनीति को आसान बनाएगी और अपने मैन्‍युफैक्‍चरिंग फुटप्रिंट को रीऑर्गेनाइज करेगी। कंपनी जो भी करती है उसके केंद्र में क्‍वालिटी और सस्‍टैनाबिलिटी को रखती है। बोलोर ने कहा कि जेएलआर अब अधिक मजबूत संगठन बनने की प्रक्रिया में है, जो अपने मानव-केंद्रित क्षमता पर निर्भर होगा।

उन्‍होंने कहा कि क्‍लीन एनर्जी, सॉफ्टवेयर और डिजिटाइजेशन में ऊंची छलांग लगाने के लिए ग्‍लोबल इंडस्‍ट्री में बेहतरीन पार्टनर्स के साथ नॉलेज-शेयरिंग सहयोगात्‍मक ईकोसिस्‍टम तैयार करेंगे। रणनीति को विस्‍तार से बताते हुए उन्‍होंने कहा कि यह ईकोसिस्‍टम कंपनी को 2039 तक शुद्ध रूप से शून्‍य कार्बन बनने में मदद करेगा।

 

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार का कमाल, 3 महीने में 49.07 लाख लोगों के खातों में डाले 85,500 करोड़ रुपये

यह भी पढ़ें: Covid-19 की तीसरी लहर से पहले भारत में लॉन्‍च हुई प्रभावी दवा, कीमत है इतनी

यह भी पढ़ें: जुलाई 2021 से डीए और डीआर का किया जाएगा भुगतान, वित्‍त मंत्रालय ने दिया ये बयान

यह भी पढ़ें: राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद हर महीने देते हैं इतना टैक्‍स, जानिए कितनी मिलती है सैलरी

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement