Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. JLR ने लॉन्‍च किया Range Rover Velar का नया मॉडल, भारत में कीमत है 79.87 लाख रुपये से शुरू

JLR ने लॉन्‍च किया Range Rover Velar का नया मॉडल, भारत में कीमत है 79.87 लाख रुपये से शुरू

नया मॉडल एयर सस्पेंशन, 3डी सराउंड कैमरा और पीएम 2.5 फिल्टर के साथ केबिन एयर जैसी नई सुविधाओं के साथ आता है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: June 16, 2021 15:25 IST
JLR drives in new Range Rover Velar in India - India TV Paisa
Photo:JLR INDIA

JLR drives in new Range Rover Velar in India 

नई दिल्ली। जगुआर लैंड रोवर (JLR) इंडिया ने बुधवार को कहा कि उसने रेंज रोवर वेलार का नया संस्करण पेश किया, जिसकी शोरूम कीमत 79.87 लाख रुपये से शुरू है। नई वेलार आर-डायनामिक एस ट्रिम दो लीटर पेट्रोल और डीजल पावरट्रेन के साथ उपलब्ध है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि नया मॉडल एयर सस्पेंशन, 3डी सराउंड कैमरा और पीएम 2.5 फिल्टर के साथ केबिन एयर जैसी नई सुविधाओं के साथ आता है।

बयान के मुताबिक भारत में लैंड रोवर श्रृंखला में रेंज रोवर इवोक (59.04 लाख रुपये से शुरू), डिस्कवरी स्पोर्ट (65.30 लाख रुपये से शुरू), डिफेंडर 110 (83.38 लाख रुपये से शुरू), रेंज रोवर स्पोर्ट (91.27 लाख रुपये से शुरू) और रेंज रोवर (2.10 करोड़ रुपये से शुरू) शामिल हैं। जेएलआर देश भर में 24 डीलरशिप से अपनी कारों की बिक्री करती है।

हाइड्रोजन फ्यूल सेल इलेक्ट्रिक वाहन का प्रोटोटाइप तैयार कर रही है जेएलआर

टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) ने मंगलवार को कहा कि वह अपनी नयी प्रीमियम एसयूवी लैंड रोवर डिफेंडर के नये प्लेटफार्म पर आधारित एक हाइड्रोजन फ्यूल सेल इलेक्ट्रिक वाहन का प्रोटोटाइप तैयार कर रही है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि 'न्यू डिफेंडर एफसीईवी' कांसेप्ट जेएलआर के 2036 तक शून्य टेल-पाइप उत्सर्जन और 2039 तक अपनी आपूर्ति श्रृंखला, उत्पादों एवं कारोबार में शून्य कार्बन उत्सर्जन हासिल करने के लक्ष्य का हिस्सा है। यह पिछले महीने घोषित की गई कंपनी की 'रीइमेजिन' (नवकल्पना) रणनीति के अनुरूप है।

प्रोटोटाइप का विकास कंपनी की उन्नत इंजीनियरिंग परियोजना - प्रोजेक्ट जियस के तहत किया जा रहा है। इसमें वह अनुसंधान एवं विकास करने वाली कई इकाइयों के साथ मिल कर काम कर रही है। प्राजेक्ट जियस ब्रिटेन सरकार द्वारा समर्थित एडवांस्ड प्रोपल्शन सेंटर द्वारा आंशिक रूप से वित्तपोषित है।

 

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement