Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Lexus 17 नवंबर को भारत में लॉन्‍च करेगी अपनी नई और छोटी SUV NX 300h, 75-80 लाख रुपए होगी कीमत

Lexus 17 नवंबर को भारत में लॉन्‍च करेगी अपनी नई और छोटी SUV NX 300h, 75-80 लाख रुपए होगी कीमत

Lexus ने भारत में अपने पोर्टफोलियो का विस्‍तार करने की पूरी तैयारी कर ली है। कंपनी 17 नवंबर को भारत में Lexus NX 300h को लॉन्‍च करने जा रही है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: November 03, 2017 20:52 IST
Lexus 17 नवंबर को भारत में लॉन्‍च करेगी अपनी नई और छोटी SUV NX 300h, 75-80 लाख रुपए होगी कीमत- India TV Paisa
Lexus 17 नवंबर को भारत में लॉन्‍च करेगी अपनी नई और छोटी SUV NX 300h, 75-80 लाख रुपए होगी कीमत

नई दिल्‍ली। लग्‍जरी कार निर्माता Lexus ने भारत में अपने पोर्टफोलियो का विस्‍तार करने की पूरी तैयारी कर ली है। कंपनी 17 नवंबर को भारत में Lexus NX 300h को लॉन्‍च करने जा रही है। यह भारत में कंपनी का चौथा मॉडल होगा, इससे पहले कंपनी यहां RX450h, ES300h और LX450d को पेश कर चुकी है।

Lexus NX 300h कंपनी की सबसे छोटी एसयूवी है और संभवता यह Lexus RX450h का स्‍थान लेगी। इसमें 2.5 लीटर पेट्राल इंजन के साथ ही साथ इसमें सीवीटी टेक्‍नोलॉजी के साथ एक इलेक्ट्रिक मोटर लगी होगी। इस एसयूवी की कीमत भारत में 75 से 80 लाख रुपए के बीच रहने की उम्‍मीद है।

ऑनलाइन ऑटो मैगजीन cardekho.com के मुताबिक  लेक्सस एनएक्स 300एच को कंपनी की एल-फिनेसे डिजायन थीम पर तैयार किया गया है। कार के फ्रंट लुक की बात करें तो यहां कंपनी की ट्रेडमार्क पहचान स्पिंडल ग्रिल दी गई है। वहीं फ्रंट में पतली एलईडी हैडलैंप्स दी गई है। इसके अलावा जे आकार वाली डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइट हैडलैंप के साथ मिलेंगी। फ्रंट के साथ ही इसके साइड में भी स्‍टाइलिंग दी गई है। विंडो के नीचे और दरवाजों के बीच में कर्व लाइनें दी गई हैं। व्हीलआर्च चौड़े और बाहर की तरफ उभरे हुए हैं, इन पर प्लास्टिक क्लेडिंग का इस्तेमाल किया गया है। पीछे की तरफ ध्यान दें तो यहां टेलगेट भी बाहर की तरफ उभरा हुआ है, जो इसे स्टाइलिश और आकर्षक बनाता है। इस में रैपराउंड स्प्लिट एलईडी टेललैंप्स और रियर स्पॉइलर दिया गया है।

यह भी पढ़ें : फोर्ड 9 नवंबर को लॉन्‍च करेगी फेसलिफ्ट ईकोस्‍पोर्ट, नई एसयूवी में मिलेंगे ये दमदार फीचर्स

एनएक्स 300एच एक हाइब्रिड एसयूवी है। माना जा रहा है कि इसमें एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 2.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। इनकी संयुक्त पावर 194 पीएस होगी। यही इंजन कोम्बिनेशन कंपनी की ईएस 300एच हाइब्रिड सेडान में भी दिया गया है। कीमत के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है, कयास लगाए जा रहे हैं कि एनएक्स 300एच की कीमत 75 लाख रूपए से 80 लाख रूपए के बीच हो सकती है। इसका मुकाबला ऑडी क्यू7, मर्सिडीज़-बेंज जीएलई और बीएमडब्ल्यू एक्स5 से होगा।

यह भी पढ़ें : सुजुकी 7 नवंबर को भारतीय बाजार में लॉन्‍च करेगी क्रूजर बाइक इंट्रूडर, बजाज एवेंजर को देगी कड़ी टक्‍कर

स्रोत : cardekho.com

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement