1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Mahindra XUV700 की डिलीवरी होगी दिवाली से पहले शुरू, 65000 लोगों ने कराई बुकिंग

Mahindra XUV700 की डिलीवरी होगी दिवाली से पहले शुरू, 65000 लोगों ने कराई बुकिंग

27 अक्टूबर, 2021 से पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट के लिए डिलीवरी समय की सूचना ग्राहकों को उनके संबंधित डीलरशिप के जरिये देना शुरू किया जाएगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: October 20, 2021 18:56 IST
Mahindra XUV700 deliveries to begin from October end- India TV Paisa
Photo:MAHINDRA XUV700 @TWITTER

Mahindra XUV700 deliveries to begin from October end

नई दिल्‍ली। महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) ने बुधवार को कहा कि उसकी हाल ही में लॉन्‍च किए गए नए मॉडल एक्सयूवी700  (XUV 700) की डिलिवरी इस महीने के अंत से शुरू हो जाएगी। कंपनी ने कहा कि पेट्रोल वेरिएंट की डिलिवरी 30 अक्टूबर से शुरू होगी, जबकि डीजल वेरिएंट मॉडल की डिलिवरी नवंबर के आखिरी हफ्ते से शुरू होगी। कंपनी ने कहा कि उसने प्रीबुकिंग प्रक्रिया शुरू करने के दो सप्ताह के भीतर ही एक्सयूवी 700 की 65,000 बुकिंग हासिल कर ली है।

कंपनी ने सात अक्टूबर को मॉडल की बुकिंग शुरू की थी। एमएंडएम ने कहा कि उसने डिलीवरी के लिए एल्गोरिदम-आधारित प्रक्रिया तैयार करने और लागू करने के लिए शीर्ष तीन वैश्विक परामर्श कंपनियों में से एक के साथ भागीदारी की है। कंपनी ने बयान में कहा कि इसका उद्देश्‍य ग्राहकों के लिए डिलीवरी प्रक्रिया को सुगम बनाना है।  

कंपनी ने कहा कि 27 अक्‍टूबर, 2021 से पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट के लिए डिलीवरी समय की सूचना ग्राहकों को उनके संबंधित डीलरशिप के जरिये देना शुरू किया जाएगा। कंपनी ने कहा कि बताई गई तारीख में बदलाव भी हो सकता है, क्‍योंकि यह वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला की स्थिति पर निर्भर करेगा।

कंपनी ने कहा कि सभी ग्राहकों के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से एक्‍सयूवी700 की बुकिंग चालू है। इनकी कीमत डिलीवरी के समय बताई जाएगी। एमएंडएम ने एक्‍सयूवी700 को दो सीरीज- एमएक्‍स और एड्रेनोएक्‍स (एएक्‍स) में पेश किया है। एक्‍सयूवी700 डीजल और पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल व ऑटोमैटिक विकल्‍प में आती है और यह पांच एवं सात सीटर क्षमता में उपलब्‍ध है।

कार्स24 इस वर्ष देशभर में सात नए वाहन नवीनीकरण केंद्र स्थापित करेगी

पुरानी कारों को खरीदने व बेचने के लिए मंच प्रदान करने वाली ई-कॉमर्स कंपनी कार्स24 इस साल देश में अपने स्वामित्व वाले सात नए वाहन नवीनीकरण (रिफर्बिशमेंट) केंद्र स्थापित करेगी। कंपनी ने बुधवार एक बयान में बयान में कहा कि देश के प्रमुख शहरों में इन विशाल नवीनीकरण लैब्स (एमआरएल) को 35 एकड़ भूमि पर स्थापित किया जाएगा, ताकि खरीदारों को उच्च गुणवत्ता वाली पुरानी गाड़ियां उपलब्ध कराई जा सकें।

कंपनी ने कहा कि ये नवीनीकरण केंद्र दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, बेंगलुरु, अहमदाबाद, चेन्नई, हैदराबाद और पुणे में स्थापित किये जाएंगे, जो हर महीने बीस हजार कारों को ‘रिफर्बिश’ करेंगे। कंपनी ने कहा कि इन केंद्रों से वाहन क्षेत्र के 1,500 विशेषज्ञों के लिए रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे। वही अक्टूबर, 2021 से शुरू पहले चरण में दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, अहमदाबाद और चेन्नई में स्थित केंद्रों को आवश्यकता अनुसार शुरू किया जाएगा। कार्स24 की कारोबार इकाई कार्स इंडिया के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) कुणाल मुंदड़ा ने कहा, ‘‘कार्स24 पिछले कई वर्षों में तेजी से बढ़ रही है और हम और भी ग्राहकों के लिए अधिक कारों की एक पूरी नयी श्रृंखला लाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। इसी कड़ी में हमने यह देखा कि वाहन खरीदारों के लिए पुरानी कारों की गुणवत्ता बहुत महत्वपूर्ण है।’’ वर्ष 2015 में स्थापित कार्स24 ग्राहकों को प्रौद्योगिकी के जरिये अपने वाहनों को बेचने व खरीदने के लिए एक मंच प्रदान करती है। 

यह भी पढ़ें: BSNL को मिला जीएक्‍स सैटेलाइट कम्‍यूनिकेशंस सर्विस लाइसेंस, मिलेगी इनफ्लाइट फास्‍ट कनेक्टिविटी

यह भी पढ़ें: भारत में लौटेंगे कर्मचारियों के लिए अच्‍छे दिन, 2022 में वेतन में होगी इतनी ज्‍यादा वृद्धि

यह भी पढ़ें: Jio ग्राहकों के लिए खुशखबरी, कंपनी ने सबको छोड़ा पीछे

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान में पहले कभी नहीं आए इतने बुरे दिन...

यह भी पढ़ें: भारत की सबसे अमीर नगर पालिका के पास है 82,000 करोड़ रुपये का रिजर्व

Write a comment
bigg boss 15