1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Maruti Suzuki ने 8 लाख ग्राहकों को दी राहत, वाहनों पर वारंटी और फ्री सर्विस की तारीख 30 जून तक बढ़ाई

Maruti Suzuki ने 8 लाख ग्राहकों को दी राहत, वाहनों पर वारंटी और फ्री सर्विस की तारीख 30 जून तक बढ़ाई

कंपनी ने यह भी कहा है कि लॉकडाउन की वजह से वर्कशॉप में फंसे वाहनों की प्राथमिकता से डिलीवरी करने की योजना बनाई जा रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: May 16, 2020 9:41 IST
Maruti Suzuki extended its Warranty, Free Services benefits till June 30th- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Maruti Suzuki extended its Warranty, Free Services benefits till June 30th

नई दिल्‍ली। ग्राहकों की सुविधा का हमेशा ध्‍यान रखने वाली देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने शुक्रवार को घोषणा की है कि एमएसआईएल सर्विस ने अपनी वारंटी, एक्‍सटेंडेड वारंटी, फ्री सर्विस आदि जैसे लाभ की तारीख को 30 जून, 2020 तक के लिए बढ़ा दिया है। लॉकडाउन की अवधि में समाप्‍त होने वाली वारंटी, एक्‍सटेंडेड वारंटी और फ्री सर्विस का लाभ अब 30 जून तक उठाया जा सकेगा। कंपनी ने कहा है कि उसके इस निर्णय से 8 लाख से अधिक ग्राहकों को फायदा होगा।

कंपनी ने यह भी कहा है कि लॉकडाउन की वजह से वर्कशॉप में फंसे वाहनों की प्राथमिकता से डिलीवरी करने की योजना बनाई जा रही है। इसके अलावा कंपनी ने ग्राहकों को लॉकडाउन के दौरान वाहन के रख-रखाव संबंधी सुझाव भी दिए हैं। कंपनी ने कहा है कि वर्कशॉप दोबारा शीघ्र ही खोले जाएंगे और एमएसआईएल पार्ट्स उपलब्‍धता सुनिश्चित करने के लिए संपूर्ण चेन के साथ काम कर रही है। सक्षम प्राधिकरणों से मंजूरी मिलने के बाद 1100 शहरों में मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के 2000 से अधिक वर्कशॉप पहले ही खुल चुके हैं।   

वर्कशॉप और सर्विस सेंटर में सुरक्षा और सुविधा के लिए कंपनी ने दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं। कंपनी ने ग्राहकों के लिए सर्विस ऑन व्‍हील्‍स और पिक एंड ड्रॉप जैसी सुविधाएं भी शुरू की हैं।  

सर्विस सेंटर्स के लिए मानक संचालन प्रक्रिया को जारी करते हुए मारुति सुजुकी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्‍टर और सीईओ केनिची अयुकावा ने कहा कि मारुति सुजुकी सर्विस सेंटर्स में आने वाले प्रत्‍येक ग्राहक की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर संभव कदम उठाने के लिए प्रतिबद्ध है। सोशल डिस्‍टेंसिंग को अपनाते हुए हम अपने ग्राहकों को उनके घर पर ही सर्विस और सुविधा देने के लिए सर्विस ऑन व्‍हील्‍स और पिक एंड ड्रॉप सुविधा लेकर आए हैं। उन्‍होंने आगे कहा कि वर्कशॉप कर्मचारियों को संपर्करहित, बिना कागजी कार्रवाई, स्‍वच्‍छता और सुरक्षा एवं रिमोट मॉनिटरिंग सुविधा के साथ प्रशिक्षित किया गया है।

Write a comment
X