1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Maruti Suzuki ने शुरू की अनोखी सेवा, अब घर बैठे मिलेगा कार खरीदने के लिए पैसा

Maruti Suzuki ने शुरू की अनोखी सेवा, अब घर बैठे मिलेगा कार खरीदने के लिए पैसा

कंपनी ने अपने बयान में कहा कि स्मार्ट फाइनेंस उपभोक्ताओं को वाहन फाइनेंस जरूरत के लिए वन-स्टॉप-शॉप समाधान उपलब्ध कराएगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 15, 2021 12:51 IST
 Maruti Suzuki launches online financing platform- India TV Paisa

 Maruti Suzuki launches online financing platform

नई दिल्‍ली। मारुति सुजुकी इं‍डिया (Maruti Suzuki India)ने शुक्रवार को अपने ऑनलाइन फाइनेंशिंग प्‍लेटफॉर्म स्‍मार्ट फाइनेंस (Smart Finance) को लॉन्‍च करने की घोषणा की है। यह स्‍मार्ट फाइनेंस प्‍लेटफॉर्म मारुति सुजुकी अरेना उपभोक्‍ताओं के लिए तैयार किया गया है और यह 30 से अधिक शहरों में अपनी सेवाएं देगा। कंपनी ने स्‍मार्ट फाइनेंस को लॉन्‍च करते हुए कहा कि उपभोक्‍ता द्वारा वाहन खरीद यात्रा में आने वाले कुल 26 चरणों में से 24 को पूरी तरह से डिजिटल बना दिया गया है।

कंपनी ने अपने बयान में कहा कि स्‍मार्ट फाइनेंस उपभोक्‍ताओं को वाहन फाइनेंस जरूरत के लिए वन-स्‍टॉप-शॉप समाधान उपलब्‍ध कराएगा। इसमें उपभोक्‍ता की जरूरत के आधार पर व‍िभिन्‍न फाइनेंस प्रोडक्‍ट्स की विस्‍तृत रेंज उपलब्‍ध होगी, जिसमें से ग्राहक अपनी पसंद का प्रोडक्‍ट चुन सकेंगे। ग्राहक इस प्‍लेटफॉर्म के माध्‍यम से फाइनेंस संबंधी सभी प्रक्रिया को ऑनलाइन घर बैठे पूरा कर सकेंगे और बस कुछ क्लिक में उन्‍हें लोन मिल जाएगा।

मारुति सुजुकी वेबसाइट उपभोक्‍ता और ऋणदाता के बीच एक कड़ी का काम करेगी और वह रियल टाइम स्‍टेट्स अपडेट के साथ ही साथ आसान और पारदर्शी फाइनेंशिंग समाधान उपलब्‍ध कराएगी। इसके लिए मारुति सुजुकी ने 12 वित्‍तपोषण कंपनियों एबीआई, एचडीएफसी बैंक, महिंद्रा फाइनेंस, आईसीआईसीआई बैंक, इंडसइंड बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, चोलामंडलम फाइनेंस, कोटक महिंद्रा प्राइम, एक्सिस बैंक, एयू स्‍माल फाइनेंस बैंक, येस बैंक और एचडीबी फाइनांशियल सर्विसेस के साथ गठजोड़ किया है।  

मारुति सुजुकी इंडिया के एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर (मार्केटिंग एंड सेल्‍स) शशांक श्रीवास्‍तव ने कहा कि नेक्‍जा उपभोक्‍ताओं द्वारा हमारे स्‍मार्ट फाइनेंस प्‍लेटफॉर्म को मिली प्रतिक्रिया से हम काफी खुश हैं। अब हम आसान कार खरीद यात्रा का विस्‍तार अपने अरेना उपभोक्‍ताओं के लिए भी कर रह हैं। देश में महामारी ने डिजिटल प्‍लेटफॉर्म के उपयोग को बढ़ावा दिया है। स्‍मार्ट फाइनेंस के साथ हमारा उद्देश्‍य अधिक उपभोक्‍ताओं तक पहुंचना, उनकी मदद करना और लोन प्रक्रिया के प्रत्‍येक चरण को पारदर्शी बनाना है।  

स्‍मार्ट फाइनेंस सर्विस अब अरेना उपभोक्‍ताओं के लिए 30 से अधिक शहरों में उपलब्‍ध है। इनमें शामिल हैं दिल्‍ली-एनसीआर, जयपुर, अहमदाबाद, पुणे, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्‍नई, हैदराबाद, लखनऊ, इंदौर, कोलकाता, कोचीन, चंडीगढ़ और गुवाहाटी आदि।  

यह भी पढ़ें: रेलवे द्वारा यात्रियों से वसूला जाएगा अतिरिक्‍त किराया, जानिए इस पर सरकार ने क्‍या कहा

यह भी पढ़ें:Tata Motors ने दिखाई New Safari 2021 की पहली झलक, जानिए इस SUV की कीमत, फीचर्स व अन्‍य विशेषताएं

यह भी पढ़ें: भारत में Samsung S21 स्‍मार्टफोन की कीमत होगी 69,999 रुपये से शुरू, 15 जनवरी से कर सकेंगे प्री-बुकिंग

यह भी पढ़ें: इस  का पासपोर्ट है सबसे पावरफुल, जानिए भारत की क्‍या है स्थिति

Write a comment