नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सूजुकी इंडिया प्रीमियम ग्राहकों तक अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए अपनी नई शोरूम चेन Arena और NEXA पर ज्यादा ध्यान दे रही है। कंपनी के कार्यकारी निदेशक आर एस कल्सी ने एक निजी चैनल को बताया कि नई जेनरेशन के ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए कंपनी Arena शोरूम पर काम कर रही है और 60 नए Arena बनकर तैयार हो गए हैं। कंपनी के मुताबिक वह अगले 3 साल के दौरान अपने सभी शोरूम को Arena के फॉरमेट में तब्दील कर देगी।
कंपनी अपने NEXA शोरूम चेन पर भी फोकस कर रही है, आर एस कल्सी के मुताबिक फिलहाल देशभर में कुल 290 NEXA शोरूम है और कंपनी इस साल के अंत तक इनकी संख्या को बढ़ाकर 300 करने जा रही है। मारुति ने हाल ही में अपनी नई मारुति स्विफ्ट को लॉन्च किया है और कंपनी का मानना है कि नई स्विफ्ट के लॉन्च होने से स्विफ्ट सेगमेंट में बिक्री में तेजी से इजाफा होगा।
इससे पहले रविवार को खबर आई थी कि मारुति अगले 12-18 महीने के दौरान 4 नई कारों को लॉन्च करने जा रही है। इसके अलावा अपने लोकप्रिय मॉडल Wagon R, Ertiga और Ciaz के भी नए वर्जन लॉन्च करेगी। 2017-18 के पहले 9 महीने में भी मारुति ने 2016-17 की समान अवधि के मुकाबले 15.5 प्रतिशत ज्यादा गाड़ियों की बिक्री की है। अप्रैल से दिसंबर 2017 के दौरान कंपनी ने कुल 12,26,418 गाड़ियों की सेल की है जबकि 2016-17 के पहले 9 महीने में कंपनी ने 10,61,876 गाड़ियों की सेल की थी।