Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. मारुति अगस्‍त में लॉन्‍च कर सकती है अपनी नई सियाज़, सिटी और वेरना के साथ यारिस को देगी टक्‍कर

मारुति अगस्‍त में लॉन्‍च कर सकती है अपनी नई सियाज़, सिटी और वेरना के साथ यारिस को देगी टक्‍कर

भारतीय सेडान कार बाजार में इस साल बड़ी हलचल के संकेत मिल रहे हैं। हाल ही में टोयोटा ने यारिस को लॉन्‍च कर सेडान सेगमेंट में हलचल मचाई है, वहीं अब मारुति मिड सेगमेंट सेडान सियाज़ को नए अवतार में उतारने की तैयार कर रही।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: May 18, 2018 11:32 IST
Maruti Ciaz- India TV Paisa

Maruti Ciaz

नई दिल्‍ली। भारतीय सेडान कार बाजार में इस साल बड़ी हलचल के संकेत मिल रहे हैं। हाल ही में टोयोटा ने यारिस को लॉन्‍च कर सेडान सेगमेंट में हलचल मचाई है, वहीं अब मारुति मिड सेगमेंट सेडान सियाज़ को नए अवतार में उतारने की तैयार कर रही। एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक मारुति इस साल अगस्‍त में अपनी नई सेडान को लॉन्‍च कर सकती है। इसका मुकाबला होंडा सिटी, हुंडई की वेरना जैसी कारों से होगा। वहीं हाल में लॉन्‍च की गई टोयोटा यारिस को भी यह कार कड़ी टक्‍कर देगी।

अंग्रेजी अखबार टाइम्‍स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक कंपनी अगस्‍त के पहले सप्‍ताह में अपनी नई सियाज़ को बाजार में उतार सकती है। इसकी बुकिंग जुलाई में शुरू हो सकती है। माना जा रहा है कि कंपनी इसके इंजन में फिलहाल कोई बदलाव नहीं करेगी। पहले माना जा रहा था कि मारुति सियाज के मौजूदा 1.3 लीटर के इंजन की बजाए इसे 1.5 लीटर के डीजल इंजन के साथ पेश करेगी। आपको बता दें कि मौजूदा सियाज में फियट का 1.3 लीटर डीजल इंजन दिया गया है। वहीं माना जा रहा है कि कंपनी पेट्रोल इंजन में जरूर कुछ बदलाव कर सकती है। फिलहाल सियाज में 1.4 लीटर का इंजन दिया गया है। लेकिन नई सियाज़ में आपको 1.5 लीटर का हाइब्रिड इंजन मिल सकता है।

अभी नई सियाज का फ्रेश लुक सामने नहीं आया है, लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इसके फ्रंट और रियर में कुछ दलाव जरूर कर सकती है। हालांकि इसका इंटीरियर पुरानी सियाज़ के जैसा ही हो सकता है। आपको बता दें कि मारुति ने 2014 में अपनी इस सेडान सियाज़ को भारतीय बाजार में उतारा था। तब ये यह कार अपने सेगमेंट में दिग्‍गज होंडा सिटी जैसी कार को कड़ी टक्‍कर दे रही है। वहीं हाल ही में टोयोटा ने यारिस को लॉन्‍च कर इस सेगमेंट में हलचल बढ़ा दी है। अभी तक नई सियाज़ की कीमत सामने नहीं आई हैं। लेकिन माना जा रहा है कि यह मौजूदा सियाज़ से कुछ महंगी होगी। इस समय सियाज 8 से 12 लाख रुपए के बीच उपलब्‍ध है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement