1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. भारत में Ford के बंद हुए प्लांट खरीद सकती है MG Motors, ओला इलेक्ट्रिक भी है रेस में

भारत में Ford के बंद हुए प्लांट खरीद सकती है MG Motors, ओला इलेक्ट्रिक भी है रेस में

एमजी मोटर्स ने फोर्ड के साणंद और मरईमलाई नगर प्लांट को खरीदने में रुचि दिखाई है। कंपनी के सूत्रों के अनुसार बातचीत फिलहाल काफी शुरूआती स्तर पर है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: September 16, 2021 16:44 IST
भारत में Ford के बंद हुए...- India TV Paisa
Photo:AP

भारत में Ford के बंद हुए प्लांट खरीद सकती है MG Motors, ओला इलेक्ट्रिक भी है रेस में

अमेरिकी कंपनी फोर्ड मोटर्स ने पिछले दिनों भारत में कारों का उत्पादन बंद करने की घोषणा कर दी थी। जिसके बाद हजारों लोगों पर रोजगार का संकट पैदा हो गया है। लेकिन अब इनके लिए राहत की खबर है। देश में एमजी हेक्टर नाम से एसयूवी बनाने वाली कंपनी मौरिस गैराजेस यानि एमजी मोटर्स फोर्ड के इन बंद हुए प्लांट को खरीद सकती है। फिलहाल एमजी मोटर्स ने इन प्लांट को खरीदने में रुचि दिखाई है। दोनों कंपनियों के बीच इसे लेकर बातचीत भी शुरू हो गई है। 

अंग्रेजी अखबार टाइम्स आफ इंडिया में छपी खबर के अनुसार एमजी ने फोर्ड के प्लांट खरीदने के लिए बातचीत शुरू कर दी है। एमजी मोटर्स ने फोर्ड के साणंद और मरईमलाई नगर प्लांट को खरीदने में रुचि दिखाई है। कंपनी के सूत्रों के अनुसार बातचीत फिलहाल काफी शुरूआती स्तर पर है। वहीं खबर है कि फोर्ड मोटर्स हाल ही में इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाली कंपनी ओला इलेक्ट्रिक के साथ भी चर्चा कर रही है। 

Ford भारत में बनाएगी सिर्फ इंपोर्टेड वाहन 

अमेरिका की प्रमुख ऑटो कंपनी फोर्ड मोटर कंपनी (Ford Motor Co) भारत में अपने दो विनिर्माण संयंत्रों को बंद करेगी और रिस्‍ट्रक्‍चरिंग प्‍लान के तहत देश में केवल इम्‍पोर्टेड वाहनों की बिक्री करेगी। कंपनी ने अपने चेन्‍नई (तमिलनाडु) और साणंद (गुजरात) स्थित संयंत्रों में 2.5 अरब डॉलर का निवेश किया है। कंपनी इन दोनों संयंत्रों में बनने वाले वाहनों जैसे ईकोस्‍पोर्ट, फि‍गो और एस्‍पायर की बिक्री को भी बंद करेगी। कंपनी अब देश में कवेल इम्‍पोर्टेड व्‍हीकल जैसे मस्‍तंग (Mustang) की बिक्री करेगी। फोर्ड पिछले कई सालों से भारतीय ऑटो बाजार में एक महत्‍वपूर्ण हिस्‍सेदारी हासिल करने के लिए संघर्ष कर रही है।

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15