1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Ola ने बनाया रिकॉर्ड, दो दिन में बेच डाले 1100 करोड़ रुपये के इलेक्ट्रिक स्‍कूटर

Ola ने बनाया रिकॉर्ड, दो दिन में बेच डाले 1100 करोड़ रुपये के इलेक्ट्रिक स्‍कूटर

ओला ई-स्कूटर की आपूर्ति अक्टूबर 2021 से शुरू होगी। खरीदारों को खरीद के 72 घंटों के भीतर अनुमानित डिलीवरी तारीख के बारे में बताया जाएगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 17, 2021 12:41 IST
Ola Electric scooters sales crossed Rs 1100 cr in 2 days- India TV Paisa
Photo:OLA ELECTRIC

Ola Electric scooters sales crossed Rs 1100 cr in 2 days

नई दिल्‍ली। ओला के सह-संस्थापक भाविश अग्रवाल ने शुक्रवार को कहा कि उसके एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री दो दिनों में 1,100 करोड़ रुपये को पार कर गई है। अग्रवाल ने कहा कि कंपनी ने अभी खरीद प्रक्रिया को रोक दिया है, लेकिन दिवाली के समय पर एक नवंबर को बिक्री फिर शुरू होगी। ओला इलेक्ट्रिक ने बुधवार को अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री शुरू की थी, जो दो संस्करणों- ओला एस1 और एस1 प्रो, में आता है। कंपनी ने पहले दिन 600 करोड़ रुपये के स्कूटर बेचे थे।

अग्रवाल ने एक ट्वीट में कहा कि ईवी युग का दूसरा दिन पहले दिन से भी बेहतर था! दो दिनों में बिक्री 1100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर गई! खरीद विंडो एक नवंबर को फिर से खुल जाएगी। उन्होंने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि ग्राहकों ने ई-स्कूटर के लिए जो उत्साह दिखाया, वह पूरे समय बना रहा। उन्होंने आगे कहा कि कुल दो दिनों में हमने बिक्री के लिहाज से 1,100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की! यह न केवल मोटर वाहन उद्योग में अभूतपूर्व है, बल्कि यह भारतीय ई-कॉमर्स में एकल उत्पाद के लिए एक दिन में (मूल्य के हिसाब से) सबसे अधिक बिक्री है। इतिहास! हम वास्तव में एक डिजिटल भारत में रह रहे हैं।

ओला ई-स्कूटर की आपूर्ति अक्टूबर 2021 से शुरू होगी। खरीदारों को खरीद के 72 घंटों के भीतर अनुमानित डिलीवरी तारीख के बारे में बताया जाएगा। ओला ई-स्‍कूटर की बिक्री 8 सितंबर को शुरू होनी थी लेकिन कुछ टेक्‍नीकल खराबी के चलते कंपनी ने इसे 15 सितंबर के लिए आगे बढ़ा दिया।

कंपनी ने 15 अगस्‍त को ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्‍कूटर को दो वेरिएंट्स एस 1 और एस 1 प्रो में क्रमश: 99,999 रुपये और 129,999 रुपये की कीमत पर पेश किया था। ओला तमिलनाडु में 500 एकड़ में 2400 करोड़ रुपये के निवेश से अपना विनिर्माण संयंत्र स्‍थापित कर रही है। कंपनी ने कहा है कि वह शुरुआती स्‍तर पर 10 लाख वार्षिक इकाई का उत्‍पादन करेगी और बाजार मांग के अनुरूप क्षमता को बढ़ाकर 20 लाख वार्षिक किया जाएगा। ओला इलेक्ट्रिक ने दावा किया है कि जब उसका संयंत्र पूरी तरह से बनकर तैयार हो जाएगा तब उसकी वाष्र्ज्ञिक उत्‍पादन क्षमता एक करोड़ इकाई की होगी। यह पूरी दुनिया भर में कुल दो-पहिया उत्‍पादन का 15 प्रतिशत है।  

यह भी पढ़ें: रेल की तरह बस और ट्रक भी चलेंगे बिजली से, इन दो शहरों के बीच बनेगा देश का पहला इलेक्ट्रिक हाईवे

 यह भी पढ़ें: IMF ने अफगानिस्‍तान के साथ तोड़ा अपना नाता

यह भी पढ़ें: सुनील भारती मित्‍तल की बड़ी घोषणा, Airtel करेगा टैरिफ‍ प्‍लान में वृद्धि

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान की अर्थव्‍यवस्‍था बिना लगाम वाले ऊंट की तरह

यह भी पढ़ें: OMG! Ola ने एक दिन में बेच डाले 600 करोड़ रुपये के ई-स्‍कूटर

यह भी पढ़ें: अपनी कार से सिर्फ 12 घंटे में आप पहुंच जाएंगे दिल्‍ली से मुंबई, जानिए कब से शुरू होगा डीएम एक्‍सप्रेस-वे

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15