1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. ओला ऑटोरिक्शा में ड्राइवर और यात्री के बीच सुरक्षात्मक स्क्रीन, हर 48 घंटे में सेनेटाइजेशन: ओला

ओला ऑटोरिक्शा में ड्राइवर और यात्री के बीच सुरक्षात्मक स्क्रीन, हर 48 घंटे में सेनेटाइजेशन: ओला

120 शहरों में ओला के ऑटो रिक्शा में लागू होंगे सुरक्षा के नए उपाय

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: June 24, 2020 23:46 IST
- India TV Paisa
Photo:OLA

ola auto

नई दिल्ली। ऐप के जरिए कैब सेवा मुहैया कराने वाली कंपनी ओला ने कहा है कि कोविड-19 महामारी के चलते उससे जुड़े सभी ऑटोरिक्शा में चालक तथा यात्रियों के बीच सुरक्षात्मक स्क्रीन लगाई जाएगी और रिक्शे को हर 48 घंटे में अनिवार्य रूप से सेनेटाइज किया जाएगा। ओला ने एक बयान में कहा कि उससे जुड़े सभी ऑटोरिक्शा को 48 घंटे में एक बार रसायनों से कीटाणुमक्त किया जाएगा। इसके लिए देश भर में 100 से अधिक फ्यूमिगेशन सेंटर की मदद ली जाएगी। बयान के मुताबिक दिल्ली में इस समय ऐसे 15 सेंटर है और आने वाले दिनों में इनकी संख्या बढ़ाई जाएगी। कंपनी ने बताया कि इस पहल के लिए साझेदार ऑटो से कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा।

कंपनी के मुताबिक उनकी राइड सेफ इंडिया पहल के तहत यात्रियों और ड्राइवर दोनो की सुरक्षा को प्राथमिकता दी जाएगी। ऑटो में सुरक्षा शीट के अलावा कई अन्य कदम भी उठाए जा रहे हैं जिससे यात्रियों के लिए अनुभव बेहतर औऱ सुरक्षित रहे। ये कदम देश के उन सभी 120 शहरों में उठाए जा रहे हैं जहां ओला ऑटो की सेवाएं हैं। इसके साथ ही सभी ओला ड्राइवर को कोरोना से सुरक्षा के लिए किट दी जाएगी। इस किट में मास्क, सेनेटाइजर और अन्य सफाई से जुड़े अन्य उपकरण और सामान मौजूद होंगे। कंपनी के मुताबिक ड्राइवर सफर से पहले सुनिश्चित करेंगे कि वो और यात्री दोनों ने मास्क पहने हों, इसके साथ ही कोरोना हॉटस्पॉट से दूर रहने और ऑटो स्टैंड से लेकर भीड़ भाड़ वाले इलाकों में सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए भी ड्राइवरों की पूरी मदद की जाएगी।

इसके साथ ही कंपनी ने एक आसान कैंसिलेशन पॉलिसी भी बनाई है, जिसके मुताबिक अगर ड्राइवर या यात्री को लगता है कि दूसरा पक्ष सुरक्षा या सफाई के बताए गए नियमों को नहीं मान रहा है तो वो यात्रा को रद्द भी कर सकता है। सरकार के नियमों के मुताबिक ओला ऑटो एक बार में दो से ज्यादा यात्री नहीं ले जाएंगे।   

Write a comment