1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Raft Motors ने EV सेगमेंट में मचाया तहलका, पेश किया एक चार्ज में 480 किलोमीटर तक चलने वाला ई-स्‍कूटर

Raft Motors ने EV सेगमेंट में मचाया तहलका, पेश किया एक चार्ज में 480 किलोमीटर तक चलने वाला ई-स्‍कूटर

राफ्ट मोटर्स इलेक्ट्रिक व्हीकल के आलावा एंड्रॉयड टीवी, कराओके साउंड सिस्टम, चार्जिंग स्टेशन और एक्सेसरीज का भी निर्माण करती है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: September 28, 2021 12:51 IST
Raft Motors launch e scooter with 480KM range in one charge- India TV Hindi
Photo:RAFTMOTORS

Raft Motors launch e scooter with 480KM range in one charge

नई दिल्‍ली। मुंबई की राफ्ट मोटर्स ने आज पूरे इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट में एक नया कीर्तिमान स्‍थापित किया है। कंपनी ने ऐसा इलेक्ट्रिक स्‍कूटर डिज़ाइन किया है, जिसको एक बार चार्ज करने में 480 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। कंपनी ने इसमें डबल बैटरी का विकल्प दिया है। इसकी बैटरी पर कंपनी एक लाख किलोमीटर की वारंटी देती है और स्‍कूटर के साथ 10 एम्पियर का चार्जर आता है I

कंपनी ने इसे रिवर्स गियर, पार्किंग मोड, डिस्क ब्रेक, एंटीथेफ्ट अलार्म, की लेस स्टार्ट जैसे एडवांस फीचर्स से सुसज्जित किया है। इस मॉडल का नाम Indus NX रखा गया है। इसके तीन वेरिएंट लॉन्‍च किए जा रहे हैं। पहला वेरिएंट 48V65Ah बैटरी के साथ है जो 156 किलोमीटर की रेंज प्रदान करता है। इसकी एक्स- शोरूम कीमत 1,18,500 रुपये है। दूसरा वेरिएंट 48V 135Ah बैटरी के साथ है और 324 किलोमीटर की रेंज प्रदान करता है, इसकी कीमत 1,91,976 रुपये है। टॉप वर्जन Indus NX Pro है जो डुअल बैटरी के साथ आता है और सिंगल चार्ज में 480 किलोमीटर की रेंज प्रदान करता है। इसकी एक्स शोरूम कीमत 2,57,431 रुपये है।

राफ्ट मोटर्स ने भारत में अबतक तक 550 डीलर का मजबूत नेटवर्क तैयार किया है। राफ्ट मोटर्स ने अपने विस्‍तार के लिए अन्‍य शहरों में डीलरशिप खोलने के लिए आवेदन भी आमंत्रित किए हैं। राफ्ट मोटर्स के डायरेक्टर परिवेश शुक्ला ने बताया कि अगले साल कंपनी दूसरे देशो में भी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट की स्‍थापना करेगी और मार्च 2023 तक सभी देशो में अपने डीलर नेटवर्क का विस्‍तार करेगी।

राफ्ट मोटर्स इलेक्ट्रिक व्हीकल के आलावा एंड्रॉयड टीवी, कराओके साउंड सिस्टम, चार्जिंग स्टेशन और एक्‍सेसरीज का भी निर्माण करती है।

Latest Business News

gujarat-elections-2022